क्रिकेट विश्व कप: जो सिर्फ युवराज ने किया शाकिब ने वो कर दिखाया

क्रिकेट विश्व कप: जो सिर्फ युवराज ने किया शाकिब ने वो कर दिखाया

Manoj Sharma Sports | Publish: Jun, 25 2019 05:19:21 PM (IST) क्रिकेट

  • Shakib Al Hasan ने अफगान के खिलाफ मैच में लिए 5 विकेट
  • इसी मैच में शाकिब ने बल्ले से कमाल करते हुए जमाई फिफ्टी
  • WC में युवराज सिंह के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने शाकिब

साउथैम्प्टन। बांग्लोदश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ( shakib al hasan ) ने सोमवार को अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मुकाबले में गेंद व बल्ले से जोरदार कमाल दिखाया। इस मुकाबले में बांग्लादेश क्रिकेट टीम ( bangladesh cricket team ) ने अफगानिस्तान को 62 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की थी। शाकिब को उनके दमदार खेल के लिए 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया।

World Cup Record: जयसूर्या के बाद ये रिकॉर्ड बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने शाकिब

इस मैच में शाकिब ने न केवल फिफ्टी जमाई बल्कि गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए पांच विकेट भी हासिल किए। वे वर्ल्ड कप मैचों में ऐसा करने वाले विश्व के दूसरे खिलाड़ी बने। इससे पूर्व भारत के युवराज सिंह भी साल 2011 वर्ल्ड कप (आयरलैंड के खिलाफ) में ये कारनामा अंजाम दे चुके हैं।

वेस्ट इंडीज के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा मुंबई के अस्पताल में भर्ती

शाकिब ने टीम की जरूरत की हिसाब से बल्लेबाजी करते हुए 69 गेंदों में 51 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक चौका जमाया। इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत रहा 73.91 का। वहीं शाकिब ने 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए महज 29 रन खर्च करते हुए पांच विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने एक ओवर मेडन भी फेंका और उनका इकॉनामी रहा 2.90 का।

वर्ल्ड कप में 400 प्लस रन और 10 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ीः
इस मैच के दौरान वह आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में 1000 रन बनाने वाले बांग्लादेश के पहले बल्लेबाज भी बने। टूर्नामेंट में दो शतक लगा चुके शाकिब ऐसा करने वाले विश्व के 19वें बल्लेबाज बने। मौजूदा टूर्नामेंट में 32 वर्षीय शाकिब ने छह मैचों में 476 रन बनाए हैं। इसी के साथ उन्होंने 10 विकेट भी लिए हैं। एक विश्व कप में किसी अन्य खिलाड़ी ने 400 से अधिक रन बनाते हुए 10 विकेट नहीं लिए हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned