scriptमोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और उमेश यादव एक साथ निकलते हैं शिकार पर : भरत अरुण | Shami Ishant and Umesh take pride in each other s success | Patrika News

मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और उमेश यादव एक साथ निकलते हैं शिकार पर : भरत अरुण

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2019 05:12:26 pm

Submitted by:

Mazkoor

टीम इंडिया के बारे में रविवार को एक बड़े का खुलासा हुआ है। गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने बताया कि यह खिलाड़ी एक-दूसरे की कामयाबी पर गर्व करते हैं।

shami umesh ishant

कोलकाता : टीम इंडिया इन दिनों जीत के रथ पर सवार है तो इसमें सबसे अहम भूमिका भारतीय तेज गेंदबाजों का है। टीम इंडिया के नंबर वन तेज गेंदबाज माने जाने वाले जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में टेस्ट क्रिकेट में मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और उमेश यादव ने बेहद घातक गेंदबाजी की है। इस तिकड़ी की तारीफ करते हुए टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा कि ये एकजुट होकर विकेट निकालते हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी भारत ने इनकी बदौलत ही मेहमान टीम का सूपड़ा साफ किया था और बांग्लादेश का भी क्लीन स्वीप करने में इन तेज गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई है। कोलकाता में रविवार को संपन्न हुए टेस्ट मैच में इस तिकड़ी ने बांग्लादेश के गिरे 19सों विकेट अपनी झोली में डाले। ईशांत शर्मा ने नौ विकेट लिए तो वहीं उमेश यादव की झोली में आठ विकेट आए, जबकि मोहम्मद शमी के हाथ दो कामयाबी लगी।

भारत ने एक और अद्भुत रिकॉर्ड किया अपने नाम, टेस्ट में लगातार 7 बार पारी की घोषणा करने वाली बनी पहली टीम

अरुण ने कहा एकजुट होकर करते हैं शिकार

टीम इंडिया की जीत के बाद संवाददाता सम्मेलन में भरत अरुण ने कहा कि ये तीनों एकजुट होकर शिकार करते हैं। इनका काम तय होता है और इस दौरान वे एक-दूसरे की मदद करते हैं और उनके प्रदर्शन में पर गर्व महसूस करते हैं, न कि सिर्फ अपनी कामयाबी पर। इनकी कामयबी के पीछे यही एकमात्र रहस्य है। उन्होंने कहा कि ये अपने बेसिक्स पर ज्यादा काम करते हैं।

अंबाती रायडू का एक और धमाका, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

घर में भारत की लगातार 12वीं जीत

गेंदबाजी कोच ने कहा कि हमारे पास अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण है। सबसे अच्छी बात यह है कि ये खुद को जल्द ही परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाल लेते हैं। अरुण ने कहा कि उन्हें लगता है कि यहां कोलकाता में इन तीनों ने अच्छे से की परिस्थितियों के साथ तालमेल बिठाया। आगामी न्यूजीलैंड दौरे को लेकर उन्होंने कहा कि उसके चुनौतीपूर्ण होने की उम्मीद है। हम इस दौरे को लेकर बेहद उत्साहित हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो