टीम इंडिया के युवा क्रिकेटर ने शुरू की Outdoor Training, BCCI ने जताई नाखुशी

BCCI के एक अधिकारी ने बताया कि इस समय तक बोर्ड ने किसी भी खिलाड़ी को आउटडोर ट्रेनिंग करने की इजाजत नहीं दी है।

By: Mazkoor

Updated: 24 May 2020, 03:29 PM IST

मुंबई : कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के कारण इस समय देश में लॉकडाउन का चौथा चरण (Lockdown 4.0) चल रहा है। इस फेज में भारतीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने खिलाड़ियों को व्यक्तिगत रूप से आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने की इजाजत दे दी है। भारत सरकार की तरफ से निजी अभ्यास शुरू करने की अनुमति मिलने के बाद टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर (Shardul Thakur) ने मुंबई में आउटडोर ट्रेनिंग (Outdoor Training) शुरू कर दी है। ऐसा करने वाले वह पहले क्रिकेटर बने हैं। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ठाकुर की ओर से इतनी प्रतिबद्धता दिखाए जाने के बाद भी खुश नहीं है। बता दें कि बोर्ड ने अभी तक किसी भी क्रिकेटर को आउटडोर ट्रेनिंग की मंजूरी नहीं दी है।

BCCI पहुंचा Supreme Court, Sourav Ganguly और Jay Shah के लिए मांगा समय

बीसीसीआई ने जताई नाराजगी

शार्दूल ठाकुर के आउटडोर ट्रेनिंग करने की खबर जैसे ही बीसीसीआई को मिली, उसने नाराजगी जताई। बता दें कि अनुबंधित खिलाड़ियों को आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने से पहले भारतीय बोर्ड से की मंजूरी लेना अनिवार्य है, लेकिन शार्दूल ठाकुर ने ऐसा नहीं किया है। बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि बोर्ड से मंजूरी लिए बिना शार्दूल ने ट्रेनिंग शुरू की है। उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी गई है, क्योंकि वह अनुबंधित खिलाड़ी हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्होंने ऐसा किया। उन्हें यह कदम नहीं उठाना चाहिए था। इसे अच्छा नहीं कहा जा सकता।

मुंबई है सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित शहर

बता दें कि शार्दूल ठाकुर मुंबई में रहते हैं और मुंबई की टीम से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। इस शहर में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। शार्दूल के अलावा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा और टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर समेत कई दिग्गज क्रिकेटर लॉकडाउन में मुंबई में फंसे हैं। इनमें से किसी भी क्रिकेटर ने आउटडोर ट्रेनिंग शुरू नहीं किया है। वह बीसीसीआई के आदेश का इंतजार कर रहे हैं।

Shikhar Dhawan ने बेटे के साथ शेयर की बचपन की तस्वीर, प्रशंसकों को आ रही है पसंद

अनुबंधित क्रिकेटर हैं शार्दूल ठाकुर

शार्दूल ठाकुर को बीसीसीआई की ओर से सालाना अनुबंध मिला है। वह मौजूदा समय में ग्रेड-सी का हिस्सा हैं। बोर्ड के सूत्र ने बताया कि वह मुंबई के पालघर जिले के दाहानु तालुका खेल संघ के बोइसर में नेट अभ्यास कर रहे हैं। यह इलाका रेड जोन में नहीं है। इसके बावजूद बीसीसीआई उनसे नाखुश है, क्योंकि उन्होंने ट्रेनिंग शुरू करने की न तो जानकारी बीसीसीआई को दी और न ही मंजूरी ली है।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned