शशांक मनोहर ने आईसीसी चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया

शशांक मनोहर ने निजी कारणों का हवाला देते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। मनोहर आठ माह पहले ही इस पद पर नियुक्त हुए थे। हालांकि, उनके इस्तीफे को आईसीसी ने अभी औपचारिक रूप से स्वीकार नहीं किया है। 

दुबई. शशांक मनोहर ने निजी कारणों का हवाला देते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। मनोहर आठ माह पहले ही इस पद पर नियुक्त हुए थे। आईसीसी ने इस बात की पुष्टि की है कि उसे मनोहर का इस्तीफा मिल गया है और उनके स्थान पर बोर्ड के नए चेयरमैन की घोषणा जल्द की जाएगी। मनोहर (59) पिछले साल सर्वसम्मति से आईसीसी के चेयरमैन पद पर नियुक्त हुए थे। इस पद पर उनका दो साल का कार्यकाल मई, 2018 में समाप्त होना था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष ने अपने इस्तीफे की प्रति बुधवार को आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन को भेजी। अपने पत्र में मनोहर ने कहा, "बोर्ड के मामलों और सदस्यों से संबंधित मामलों को तय करने के लिए मैंने निष्पक्ष रूप से सभी निदेशकों के समर्थन के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की है।

मनोहर ने कहा, "लेकिन अब, निजी कारणों से आईसीसी के चेयरमैन पद का कार्यभार संभालना मेरे लिए संभव नहीं है, इसलिए इस पद से तुरंत प्रभाव के साथ अपना इस्तीफा दे रहा हूं। उन्होंने कहा, "मैं सभी निदेशकों, आईसीसी के प्रबंधन और स्टॉफ को मेरे समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। आशा है कि भविष्य में आईसीसी अधिक ऊंचाई हासिल करेगी। पिछले साल आईसीसी के चेयरमैन पद पर नियुक्त होने के बाद से ही मनोहर ने बीसीसीआई, क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा उनकी शक्तियों को अधिक इस्तेमाल किए जाने पर अंकुश लगाने की कोशिश की थी। 

आईसीसी ने पिछले माह संशोधन के साथ नए संविधान को सैद्धांतिक रूप से पास किया था, जिसमें बीसीसीआई, सीए और ईसीबी को मिली अतिरिक्त वित्तीय शक्तियों और प्रभाव में सुधार किया गया था। इस नए संविधान पर अंतिम निर्णय आईसीसी बोर्ड की अगले माह होने वाली बैठक में लिया जाएगा।
Iftekhar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned