scriptWorld Cup में भारत को बड़ा झटका, चोटिल शिखर धवन 3 हफ्ते के लिए टीम से बाहर | Shikhar Dhawan Ruled out From Indian Team for 3 Weeks in World Cup 2019 | Patrika News

World Cup में भारत को बड़ा झटका, चोटिल शिखर धवन 3 हफ्ते के लिए टीम से बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 11, 2019 05:10:35 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल हुए थे शिखर धवन
शिखर धवन की जगह केएल राहुल करेंगे ओपनिंग
नंबर चार के लिए विकल्पों पर होगा विचार

Shikhar Dhawan

लंदन। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका लग गया है। विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन चोट की वजह टीम से बाहर हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, शिखर धवन को 3 हफ्ते के लिए टीम इंडिया से बाहर किया गया है।

धवन के अंगूठे में आया फ्रैक्चर

आपको बता दें कि पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान शिखर धवन को बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। धवन को उस टाइम भी थोड़ा परेशान देखा गया था, लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी को जारी रखा और शतक जड़ा, लेकिन अब मेडिकल रिपोर्ट में ये सामने आया है कि धवन को फ्रैक्चर हुआ है और उन्हें 3 हफ्ते के लिए क्रिकेट से दूर रहना होगा। मंगलवार को स्कैन होने के बाद फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने धवन को लेकर ये जानकारी दी है। कहा ये भी जा रहा है कि अगर 3 हफ्ते में शिखर धवन की चोट सही नहीं होती है तो वो पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो जाएंगे।

धवन की जगह किसको मौका?

शिखर धवन के 3 हफ्ते के लिए बाहर होने के बाद अब सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा हो गया है कि कौन खिलाड़ी टीम में उनकी जगह लेगा और कौन उनकी जगह ओपनिंग करेगा। तो ये तो तय है कि उनकी गैरमौजूदगी में केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे और धवन की जगह टीम में दिनेश कार्तिक या फिर विजय शंकर को शामिल किया जा सकता है।

ऋषभ पंत को मिल सकता है मौका

हालांकि एक विकल्प ये भी है कि भारत ICC से रिप्लेसमेंट की मांग कर सकता है और अगर ऐसा हो जाता है तो ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर का नाम भी रेस में हैं। अगर इन दोनों में से किसी एक खिलाड़ी को इंग्लैंड बुलाया जाता है तो उसे नंबर चार पर खिलाया जा सकता है। धवन के बाहर होने के बाद ऋषभ पंत के नाम पर चर्चाएं चल रही हैं।

टीम इंडिया के अगले 2 मुकाबले

शिखर धवन का बाहर हो जाना टीम के लिए एक बहुत बड़ा झटका है। भारतीय टीम को अगला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 13 जून को खेलना है। इसके बाद अगला मैच 16 जून को पाकिस्तान से है। इन बड़े मुकाबलों के लिए शिखर धवन टीम के साथ नहीं रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो