scriptटेनिस बॉल से अपने अभ्‍यास की वजह बताई धवन ने, कहा- स्विंग और बाउंसर खेलने में मिलती है मदद | shikhar dhawan tell why he peactice from tennis ball | Patrika News

टेनिस बॉल से अपने अभ्‍यास की वजह बताई धवन ने, कहा- स्विंग और बाउंसर खेलने में मिलती है मदद

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2019 05:44:44 pm

Submitted by:

Mazkoor

धवन ने अपने बारे में कहा कि उनके खेलने की शैली में बदलाव आया है। उन्‍हें लगता है कि यह मानसिकता में बदलाव है।

Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan

वेलिंगटन : न्‍यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच से पहले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत की जमकर प्रशंसा की। उन्‍होंने कहा कि पंत में कम समय में ही मैच का पासा पलटने की क्षमता है। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन के वेस्टपैक स्टेडियम में खेला जाना है और वनडे टीम का हिस्‍सा नहीं रहे रिषभ पंत को टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

बड़ी सम्पत्ति हैं पंत
धवन ने मैच के एक दिन पहले मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पंत बेहद आक्रामक बल्लेबाज हैं। वह टीम की बड़ी सम्पत्ति हैं। उनका प्रदर्शन काफी अच्‍छा रहा है, खासकर टी-20 में। इस दौरान उन्‍होंने खुद को इम्‍प्रूव भी किया है।

अपने खेलने के तरीके पर भी की बात
धवन ने अपने बारे में कहा कि उनके खेलने की शैली में बदलाव आया है। उन्‍हें लगता है कि यह मानसिकता में बदलाव है। वैसे काफी कुछ विकेट पर भी निर्भर करता है। उनके पास अब ऐसे शॉट्स भी हैं, जिन पर वह खाली जगह में खेलकर रन बना सकते हैं। यह सभी चीजें उनके पक्ष में गईं। पिछले साल उनका टी-20 सीजन अच्छा गया। कोशिश यह रहेगी कि उसी मानसिकता को बनाए रखा जाए। इस फॉर्मेट में आक्रामकता की जरूरत होती है और वह आक्रामक होने की कोशिश करेंगे। उन्‍होंने कहा कि हम सीरीज जीतना चाहते हैं। वनडे सीरीज में अच्छा किया और अब टी-20 सीरीज जीत कर दौरे का सुखद अंत करना चाहते हैं।

बाउंसर के लिए करते हैं टेनिस बॉल से प्रैक्टिस
धवन से जब यह पूछा गया कि वह लगातार टेनिस गेंद से क्‍यों अभ्यास करते हैं तो कहा कि जब कोई टेनिस बॉल या लेदर बॉल उनकी ओर फेंकता है तो उन्‍हें वह पत्थर जैसी लगती है। टेनिस गेंद से अभ्यास में बाउंसर खेलने की प्रैक्टिस के तौर पर करता हूं। यह योग्यता उनके लिए जरूरी है, इसलिए बार-बार टेनिस बॉल से प्रैक्टिस करते हैं। इसकी एक और वजह बताते हुए कहा कि आज टीम इसलिए टेनिस गेंद से अभ्यास कर रही थी, क्‍योंकि इससे स्विंग खेलने का भी अच्‍छा अभ्‍यास होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो