scriptशिखर धवन का खुलासा, युवाओं की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं सीनियर खिलाड़ी | shikhar told Senior players are always ready to help youth | Patrika News

शिखर धवन का खुलासा, युवाओं की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं सीनियर खिलाड़ी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2019 04:53:49 pm

Submitted by:

Mazkoor

शिखर धवन ने तीसरे टी-20 की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कही ये बातें।

shikhar dhawan

बेंगलूरु : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच की पूर्व संध्या पर टीम इंडिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि टीम के वरिष्ठ साथी हमेशा नए खिलाड़ियों की मदद को तैयार रहते हैं। भारत रविवार को बेंगलूरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। इस सीरीज में टीम इंडिया दूसरा मैच जीतकर 1-0 की बढ़त बना चुकी है। बता दें कि पहला मैच बारिश में धुल गया था।

आईसीसी ने की बड़ी गलती, राहुल द्रविड़ को बताया बाएं हाथ का बल्लेबाज

युवाओं के साथ करते हैं रणनीतियों पर चर्चा

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शिखर धवन ने कहा कि टीम के वरिष्ठ साथी यह सुनिश्चित करते हैं कि जब ऋषभ पंत या श्रेयस अय्यर जैसे युवा बल्लेबाज किसी वरिष्ठ खिलाड़ी के साथ क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे हों तो वे उनसे बात करते रहें, ताकि युवा खिलाड़ी सहज रहें और नर्वस न हो। इसके साथ हम यह भी देखते हैं कि उसे उस समय किसी चीज की जरूरत तो नहीं। धवन ने यह भी कहा कि टीम के सीनियर खिलाड़ी युवाओं के साथ रणनीतियों पर भी चर्चा करते हैं।

टी-20 से बाहर होने को टेस्ट क्रिकेट में मौके की तरह देख रहे हैं कुलदीप यादव

वरिष्ठ खिलाड़ी भी आपस में करते हैं बात

शिखर धवन ने यह भी कहा कि सिर्फ युवाओं के साथ ही नहीं, यही चीज वह तब भी करते हैं, जब रोहित या विराट के साथ बल्लेबाजी कर रहे होते हैं। उन्होंने कहा कि हम बातचीत करना जारी रखते हैं, क्योंकि यह काफी अहम है। उन्होंने कहा कि अगर कोई युवा खिलाड़ी किसी भी समय हमसे कुछ बातचीत करना चाहते हैं तो वे उनके लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो