scriptShiv Sunder Das appointed India Women batting coach | भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास बने महिला टीम के बल्लेबाजी कोच | Patrika News

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास बने महिला टीम के बल्लेबाजी कोच

रमेश पवार को कोच नियुक्त करने के बाद अब पूर्व भारतीय सल्लामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास (Shiv sunder Das) बने महिला क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच।

 

Published: May 18, 2021 11:34:29 am

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम पिछले काफी दिनों से मुख्य कोच के चयन को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। इस पद के लिए 35 से अधिक लोगों ने आवेदन किया था। लेकिन 13 मई को रमेश पवार को महिला क्रिकेट टीम का कोच चुना गया। हालांकि पहले 2018 में विश्व कप के बाद कप्तान मिताली राज के साथ चलते विवाद के कारण उन्हें निलंबित कर दिया गया था।

shiv_sunder_das.jpg

यह भी पढ़ें—सचिन तेंदुलकर का छलका दर्द, बोले-'10-12 साल टेंशन में गुजारे, रात को सो भी नहीं पाता था'

इंग्लैड दौरे के लिए कोच बने दास
अब पूर्व टेस्ट बल्लेबाज शिव सुंदर दास (Shiv sunder Das) को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का बल्लेबाज कोच बनाया गया है। उनकी नियुक्ति इंग्लैंड के होने वाली आगामी सात मैचों के लिए ही की गई है। जून-जुलाई में होने वाले इस दौरे में एक टेस्ट, तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल हैं।

मेरे लिए बड़ी चुनौती
दास ने कहा, यह पहली बार है जब मुझे भारत की महिला राष्ट्रीय टीम के साथ काम करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है, इसलिए यह मेरे लिए काफी रोमांचक समय है। मैं वास्तव में इसके लिए उत्सुक हूं। यह मेरे लिए एक अच्छी चुनौती होगी क्योंकि मैंने दौरा किया है एक खिलाड़ी के रूप में इंग्लैंड में बहुत सारी लीग क्रिकेट खेली।

यह भी पढ़ें—धनश्री वर्मा के बाद मुश्किल दौर से गुजर रहे युजवेंद्र चहल का छलका दर्द, शेयर किया इमोशनल पोस्ट

अभय शर्मा बने फील्डिंग कोच
भारतीय रेलवे के पूर्व खिलाड़ी अभय शर्मा को फील्डिंग कोच बनाया गया है, जो मुख्य कोच रमेश पोवार की अध्यक्षता वाले नौ सदस्यीय सहयोगी स्टाफ का हिस्सा हैं। दास, जिन्हें केवल इस सीरीज के लिए ही नियुक्त किया गया है, इससे पहले भारत महिला ए टीम के साथ काम कर चुके हैं। एकमात्र टेस्ट ब्रिस्टल में 16 जून से शुरू होगा और यह दौरा 15 जुलाई को टी20 मैच के साथ समाप्त होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियोIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालएक किस्साः जब बाल ठाकरे ने कह दिया था- मैं महाराष्ट्र का राजा बनूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.