शिवम दुबे का ऐलान, किसी भी मैदान पर लगा सकते हैं छक्के

इस युवा खिलाड़ी ने कहा कि उनकी टीम सर्वश्रेष्ठ है और अगले मैच में वापसी करेगी। कैच छूटने पर उन्होंने कहा कि यह खेल का हिस्सा है और किसी भी टीम से छूट सकता है।

By: Mazkoor

Updated: 09 Dec 2019, 07:55 PM IST

तिरुअनंतपुरम : वेस्टइंडीज ने यहां खेले गए दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच को आठ विकेट से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। हालांकि इस मैच में टीम इंडिया के युवा हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी पारी के दौरान बड़ी सहजता से छक्के लगाए। उन्होंने अपनी 54 रन की अर्धशतकीय पारी में कुल चार छक्के लगाए। उन्हें इस मैच में प्रमोट कर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतारा गया था। इस मैच के बाद शिवम ने कहा कि यह मैदान बड़ा था, लेकिन वह किसी भी मैदान पर छक्के लगा सकते हैं।

नौ साल की रिलेशनशिप के बाद सिद्धेश लाड ने हीरल खत्री से की शादी, केकेआर ने दी बधाई

रोहित की सलाह आई काम

शिवम दुबे ने बताया कि जब वह बल्लेबाजी के लिए गए तब वह गेंद पर सही टाइम नहीं कर पा रहे थे। तब दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे रोहित शर्मा ने उन्हें आकर संयम से खेलने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि विराट कोहली की जगह तीसरे नंबर पर उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिलना उनके लिए बहुत बड़ी बात थी। इसलिए उन पर बहुत दबाव था। वह गेंद पर सही टाइम नहीं कर पा रहे थे। तब रोहित ने उनकी मदद की। उन्होंने कहा कि संयम से और अपनी ताकत के साथ खेलो।

ग्रीम स्मिथ का सीएसए का क्रिकेट निदेशक बनना तय, इंग्लैंड के खिलाफ होगी उनकी परीक्षा

वरिष्ठ खिलाड़ी के सलाह की जरूरत थी

शिवम दुबे ने कहा कि उन्हें ऐसे मौके पर एक वरिष्ठ खिलाड़ी के सलाह और ऐसे प्रेरणा की जरूरत थी और वह उन्हें रोहित शर्मा से मिला। इसके बाद वह सहज होकर खेले और सिक्स लगाया और फिर सहज होकर खेला। पिछले दोनों मैचों में भारतीय खिलाड़ियों ने काफी कैच टपकाए हैं। दूसरा मैच में तो यह कैच टपकाना काफी महंगा पड़ा। इस पर दुबे ने कहा कि कैच छूटना खेल का हिस्सा है, लेकिन भारतीय टीम गलतियों से सबक लेकर वापसी करेगी। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण था, लेकिन किसी भी टीम से कैच छूट सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हम एक टीम के तौर पर सर्वश्रेष्ठ हैं। यह मैच कठिन था, लेकिन अगले मैच में वापसी करेंगे।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned