scriptश्रेयस अय्यर ने किया खुलासा, सिक्स लगाने पर राहुल द्रविड़ से पड़ी थी डांट | Shreyas Iyer revealed, Rahul Dravid was scolded for six | Patrika News

श्रेयस अय्यर ने किया खुलासा, सिक्स लगाने पर राहुल द्रविड़ से पड़ी थी डांट

Published: Apr 05, 2020 01:55:29 pm

Submitted by:

Mazkoor

Shreyas Iyer टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं, लेकिन लापरवाह बल्लेबाजी के कारण उन्हें काफी दिनों तक चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज किया।

Shreyas Iyer

Shreyas Iyer

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) के सीमित ओवरों के क्रिकेट में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अब अपनी जगह पक्की कर चुके हैं, लेकिन घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद उन्हें काफी समय तक भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी। इसकी वजह यह थी कि माना जाता था कि वह प्रतिभाशाली तो हैं, लेकिन लापरवाह भी हैं। इसी कारण उन्हें एक बार मध्यक्रम के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ से डांट भी सुननी पड़ी थी। इसका खुलासा खुद श्रेयस अय्यर ने किया है।

बीसीसीआई को अब भी है आईपीएल के आयोजन की उम्मीद, विदेशी बोर्ड के है संपर्क में

अय्यर की बल्लेबाजी पहली बार देखने आए थे द्रविड़

श्रेयस अय्यर ने एक क्रिकेट वेबसाइट को दिए साक्षात्कार में बताया कि वह एक चारदिवसीय मैच में खेल रहे थे। उनके इस मैच को देखने के लिए राहुल द्रविड़ भी आए थे। राहुल द्रविड़ उन्हें पहली बार बल्लेबाजी करते देख रहे थे। पहले दिन के आखिरी ओवर का खेल था। वह 30 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। सबको लग रहा था कि आखिरी ओवर है। वह आराम से खेलेंगे। कोई जोखिम नहीं उठाएंगे।

खुद को रोक नहीं पाए और जड़ दिया सिक्स

दिन का आखिरी ओवर चल रहा था। गेंद कोई स्पिनर करा रहा था। उसने एक फ्लाइटेड गेंद फेंकी और अय्यर खुद को रोक नहीं पाए। क्रीज से बाहर निकल कर गेंद पर तेज प्रहार कर हवा में उछाल दिया। वह गेंद छह रन के लिए स्टेडियम के बाहर चली गई। ड्रेसिंग रूम से निकल कर हर कोई बाहर झांकने लगा कि देखें वह कौन बल्लेबाज है, जो दिन के आखिरी ओवर में ऐसे खेल रहा है।

अच्छे प्रदर्शन के बावजूद अय्यर को नहीं मिली थी टीम इंडिया में जगह

इसके बाद द्रविड़ से पड़ी डांट

श्रेयस अय्यर ने कहा कि उस दिन राहुल द्रविड़ ने उनका आकलन इसी शॉट से किया। वह उनके पास आए और बोले, ‘बॉस, यह क्या था? यह दिन का आखिरी ओवर है और तुम ऐसे कर रहे हो? अय्यर ने कहा कि उस वक्त तो नहीं, लेकिन उन्हें बाद में यह अहसास हुआ कि वह क्या कहना चाह रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो