Shreyas Iyer बोले, बतौर कप्तान यह IPL सबसे चुनौती भरा, Ashwin और Rahane पर भी दी प्रतिक्रिया

Shreyas Iyer ने टीम के सदस्यों को चेताते हुए कहा कि हमें यह बताया गया है कि क्या क्या करना है और क्या नहीं। इसलिए सभी सदस्य सुरक्षा संबंधी वह इन सभी चीजों का पालन करें।

By: Mazkoor

Updated: 30 Aug 2020, 08:00 PM IST

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का मानना है कि बतौर कप्तान उनके लिए आईपीएल का 13वां सीजन सबसे ज्यादा चुनौतियों से भरा होने जा रहा है। बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को छोड़कर 2018 के आईपीएल सीजन में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अपने राज्य की फ्रेंचाइजी टीम में लौटे थे। वह आईपीएल के शुरुआती दिनों में भी इससे (तब दिल्ली डेयरडेविल्स के नाम से थी टीम) खेल चुके थे। उनका सपना था अपनी कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स को कम से कम एक बार आईपीएल चैम्पियन बनाना, लेकिन 2018 में वह बतौर कप्तान और बल्लेबाज दोनों भूमिका में बुरी तरह विफल रहे थे। इसके बाद बीच सत्र में उन्हें कप्तानी से हटा कर दिल्ली कैपिटल्स प्रबंधन ने श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाया था। इसके अगले ही साल अय्यर ने अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया।

अय्यर बोले, पिछले सीजन से अलग होगा यह साल

कप्तान अय्यर ने आईपीएल टी-20 डॉट कॉम से बातचीत में कहा कि यह साल निश्चित तौर पर पिछले सीजन से काफी अलग होगा, लेकिन उन्हें चुनौतियां उत्साहित करती हैं। बतौर कप्तान निश्चित रूप से यह उनके लिए सबसे अहम चुनौतियों में से एक है, क्योंकि यह काफी अलग तरह से होने वाला है। अय्यर ने कहा कि मुख्य बात यह है कि हम एक बारे में एक ही काम को हाथ में लें।

बायो सिक्योर बबल में रहने के लिए भी चेताया

श्रेयस अय्यर ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर हमें सुरक्षा उपायों के में बताया गया है। यह भी बताया गया है कि हमें क्या क्या करना है और क्या नहीं। यह बेहद जरूरी है कि जो भी खिलाड़ी या स्टाफ टीम में है और इस बायो सिक्योर बबल में है, वह इन सभी चीजों का पालन करें।

अश्विन और रहाणे से आएगी गहराई

दिल्ली कैपिटल्स से ट्रांसफर विंडो के जरिये अपनी टीम में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और अजिंक्य रहाणे को शामिल किया है। इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर अय्यर ने कहा कि ये दोनों हमारी टीम को गहराई प्रदान करेंगे और टीम के कोच रिकी पोंटिंग तथा उन्हें विकल्प मुहैया कराएंगे। इनके आने से हम अपनी अंतिम एकादश को लेकर फ्लेक्सिवल रह सकेंगे। यह दोनों काफी जानकार क्रिकेटर हैं और आईपीएल टीमों की कप्तानी भी कर चुके हैं। अय्यर ने कहा कि बतौर कप्तान उनके लिए यह जरूरी है कि वह इन दोनों के अनुभवों का इस्तेमाल करें।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned