scriptCWG 2018 Badminton : श्रीकांत के बाद प्रणॉय, सिंधु और सायना भी सेमीफाइनल में | sindhu, saina and pronoy cruise to the semifinals of badminton singles | Patrika News

CWG 2018 Badminton : श्रीकांत के बाद प्रणॉय, सिंधु और सायना भी सेमीफाइनल में

locationनई दिल्लीPublished: Apr 13, 2018 05:54:34 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

राष्ट्रमंडल खेलों के नौवें दिन शुक्रवार को पुरुषों के एकल वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए एच. एस. प्रणॉय ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

sindhu, saina and pronoy cruise to the semifinals of badminton singles

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में खेले जा रहे 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय टीम का अच्छा प्रदर्शन लगातार जारी है। वेटलिफ्टिंग, शूटिंग और कुश्ती के बाद अब पदक की उम्मीदें बैडमिंटन खिलाडियों से भी लगाई जा रही है। राष्ट्रमंडल खेलों के नौवें दिन शुक्रवार को पुरुषों के एकल वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए एच. एस. प्रणॉय ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। किदाम्बी श्रीकांत के बाद प्रणॉय सेमीफइनल में प्रवेश करने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। प्रणॉय के अलावा पी.वी. सिंधु और दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने भी महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

प्रणॉय ने शुरुआत से ही अपना दबदबा कायम रखा
प्रणॉय ने दमदार खेल दिखाते हुए श्रीलंका के दिनुका करुणारत्ने को सीधे गेमों में हराया। भारतीय खिलाड़ी ने मैच की शुरुआत से ही अपना दबदबा कायम रखा। उन्हानें शानदार खेले दिखाते हुए 21-13 से पहले गेम को अपने नाम किया। दूसरे गेम में श्रीलंका के खिलाड़ी प्रणॉय के आसपास भी नजर नहीं आए। वह भारतीय खिलाड़ी के शानदार र्टिन और स्मैश का जवाब नहीं दे पाए। प्रणॉय ने दूसरे गेम को 21-6 से जीता। सेमीफाइनल में प्रणॉय का सामना इंग्लैंड के राजीव ओसफ से होगा।

कनाडा की ब्रिटनी टैम को सीधे सेटों में हराया
इसके अलावा रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु और सायना नेहवाल ने शुक्रवार को अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सिंधु ने महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में कनाडा की ब्रिटनी टैम को मात दी। भारत की दिग्गज बैडमिटन खिलाड़ी और वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु ने 34 मिनट तक चले इस क्वार्टर फाइनल में ब्रिटनी को सीधे गेमों में 21-14, 21-17 से मात दी। इससे पहले, सायना भी महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं।

सायना का शानदार प्रदर्शन
सायना ने महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में कनाडा की रेचल होंडरिक को मात दी। लंदन ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता सायना ने केवल 32 मिनट के भीतर रेचल को सीधे गेमों में 21-8, 21-13 से मात देकर अंतिम-4 में प्रवेश किया है। सेमीफाइनल में अब सायना का सामना शनिवार को सेमीफाइनल में स्कॉटलैंड की कस्र्टी गिलमोर से होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो