scriptSL Vs AUS Sri Lanka Won The ODI Series Against Australia At Home After | श्रीलंका ने रचा इतिहास, रोमांचक मुक़ाबले में 4 रन से हरा, 30 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से जीती वनडे सीरीज | Patrika News

श्रीलंका ने रचा इतिहास, रोमांचक मुक़ाबले में 4 रन से हरा, 30 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से जीती वनडे सीरीज

SL vs Aus: पिछले 30 साल में ऑस्ट्रेलिया ने तीन बार वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा किया है और हर बार कंगारुओं ने जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने 2004, 2011 और 2016 में श्रीलंका को उन्हीं की जमीन पर पटखनी दी है।

नई दिल्ली

Published: June 22, 2022 10:14:27 am

Sri Lanka vs Australia ODI Series: श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मुक़ाबला कोलम्बो के आर प्रेमदास स्टेडियम में खेला गया। इस रोमांचक मुक़ाबले में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 4 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ श्रीलंका टीम ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली और 30 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में कब्जा जमाने में सफल रही। पिछली बार श्रीलंका को 1992 में तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत मिली थी।

vijay_1.png
श्रीलंका ने 30 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में कब्जा जमाया।

इस सीरीज से पहले पिछले 30 साल में ऑस्ट्रेलिया ने तीन बार वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा किया और हर बार कंगारुओं ने जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने 2004, 2011 और 2016 में श्रीलंका को उन्हीं की जमीन पर पटखनी दी। एक समय था जब श्रीलंका के पास सनत जयसूर्या, मुथैया मुरलीधरन, कुमार संगाकारा, महेला जयवर्धने, चमिंडा वास और लसिथ मलिंगा जैसे दिग्गज खिलाड़ी थे। इसके बावजूद श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया को कभी अपनी जमीन पर नहीं हरा पाई। लेकिन डसून शनका की इस युवा ब्रिडेग ने यह कारनामा कर दिखाया।

चौथे मुक़ाबले में श्रीलंका के लिए चरिथ असलंका ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा। असलंका ने 110 रनों की पारी खेली। इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पूरी टीम 49 ओवर में 258 रन पर ढेर हो गई। असलंका के अलावा धनंजय डी सिल्वा ने 60 और वानिंदु हसरंगा ने 21 रन बनाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल मार्श, पैट कमिंस, मैथ्यू कूहनेमैन ने दो-दो विकेट लिए। ग्लेन मैक्सवेल को एक सफलता हासिल हुई।

जवाब में ऑस्ट्रेलिया 50 ओवर में 254 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 99 रन की पारी खेली। उनके अलावा पैट कमिंस ने 35, ट्रेविस हेड ने 27 और मिचेल मार्श ने 26 रन बनाए। श्रीलंका के लिए धनंजय डी सिल्वा, चमिका करुणारत्ने और जेफ्री वांडरसे ने दो-दो विकेट लिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना के सारे MLA-Minister हुए बागी, उद्धव के साथ बचे सिर्फ MLC-Minister और बेटा आदित्य ठाकरेMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में क्या बन रहे हैं नए सियासी समीकरण? बागी एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे से की फोन पर बातचीतPunjab Budget LIVE Updates: वित्तमंत्री हरपाल चीमा ने कहा- सभी जिलों में बनाए जाएंगे साइबर अपराध क्राइम कंट्रोल रूममनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को बड़ी राहत, कोर्ट ने हिरासत अवधि बढ़ाने से किया इनकार, जानिए क्या बताई वजहRajasthan Invest Summit : कांग्रेस शासित राजस्थान में 1.68 लाख करोड़ के निवेश की तैयारी में Rahul Gandhi के 'Double A'Ram Nath Kovind Vrindavan Visit : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वृंदावन पहुंचे, सीएम योगी ने किया स्वागत, जानें पूरा कार्यक्रमExclusive Interview: राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को किस आधार पर जीत की उम्मीद और क्या बोले आदिवासी महिला के खिलाफ उम्मीदवारी परकभी सीएम नीतीश कुमार के खास माने जाने वाले RCP सिंह ने क्यों कहा- 'मैं किसी का हनुमान नहीं'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.