scriptस्मिथ फिर से टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग के शीर्ष पर | Smith regains No. 1 position as test cricketer | Patrika News

स्मिथ फिर से टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग के शीर्ष पर

Published: Aug 25, 2015 11:01:00 pm

स्मिथ ने पांचवें टेस्ट
की पहली पारी में 143 रनों की पारी खेलते हुए 910 अंकों के साथ यह स्थान हासिल
किया

Steven Smith

Steven Smith

दुबई। आस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने एक बार फिर आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज जोए रूट ने चौथे एशेज टेस्ट के बाद स्मिथ से यह कुर्सी छीन ली थी लेकिन स्मिथ ने पांचवें टेस्ट की समाप्ति के साथ ही दोबारा यह कुर्सी हासिल कर ली।

स्मिथ ने पांचवें टेस्ट की पहली पारी में 143 रनों की पारी खेलते हुए 910 अंकों के साथ यह स्थान हासिल किया। दूसरी ओर रूट दोनों पारियों में 6 और 11 रन बना सके। रूट अब रैंकिग में तीसरे क्रम पर खिसक गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के अब्राहम डिविलियर्स ने दूसरा स्थान हासिल कर लिया है।

श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगकारा ने सातवें स्थान पर रहते हुए अपने करियर का समापन किया। दिसम्बर 2014 में डिविलियर्स द्वारा पदच्युत किए जाने से पहले संगकारा 812 दिनों तक सर्वोच्च वरीयता प्राप्त टेस्ट बल्लेबाज रहे थे।

पांचवें एशेज टेस्ट के साथ क्रिकेट को अलविदा करने वाले आस्टे्रलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क 25वें स्थान पर रहते हुए विदा हुए। क्लार्क 70 दिनों तक सर्वोच्च वरीयता प्राप्त बल्लेबाज रह चुके थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो