scriptIND vs SA: स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़ बनाए इतने रन | Smriti Mandhana scored 6th ODI century in ODi cricket agaisnt south Africa | Patrika News
क्रिकेट

IND vs SA: स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़ बनाए इतने रन

मंधाना ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 127 गेंद पर 12 चौके और एक सिक्स की मदद से 117 रन बनाए। यह मंधाना का वनडे क्रिकेट में छठा शतक है। वहीं भारत में यह उनका पहला शतक है।

नई दिल्लीJun 16, 2024 / 05:52 pm

Siddharth Rai

India vs South Africa Women, ODI Series: भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुक़ाबला खेला जा रहा है। बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाजी स्मृति मंधाना ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया है। उनके इस शतक की मदद से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 266 रनों का लक्ष्य दिया है।
मंधाना ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 127 गेंद पर 12 चौके और एक सिक्स की मदद से 117 रन बनाए। यह मंधाना का वनडे क्रिकेट में छठा शतक है। वहीं भारत में यह उनका पहला शतक है। उसके अलावा दीप्ति शर्मा ने 48 गेंदों पर 37 रनों का योगदान दिया। भारतीय टीम के अधिकतर बल्लेबाज सस्ते में पवैलियन लौट गए। शेफाली वर्मा, दयालन हेमलथा, हरमनप्रीत कौर, जेमिमा रॉड्रिग्स और ऋचा घोष जैसे बल्लेबाजों ने निराश किया।
पूजा वस्त्राकर ने आखिरी ओवरों में 32 गेंदों पर 20 रनों की छोटी लेकिन अहम पारी खेलकर टीम को 250 के पार पहुंचाया। दक्षिण अफ्रीका के लिए आयाबोंगा खाखा ने सबसे ज्याफा 10 ओवर में 47 रन देकर 3 विकेट झटके। उनके अलावा सबाता कलास ने 2 विकेट हासिल किए। अन्नेरी डेर्कसेन और नोंदुमिसो शेंगेज ने 1-1 विकेट मिला।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs SA: स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़ बनाए इतने रन

ट्रेंडिंग वीडियो