6,6,6,6 के साथ स्मृति मंधाना ने लगाया तूफानी शतक, ऐसा करने वाली दूसरी भारतीय

6,6,6,6 के साथ स्मृति मंधाना ने लगाया तूफानी शतक, ऐसा करने वाली दूसरी भारतीय

Siddharth Rai | Publish: Aug, 04 2018 11:58:59 AM (IST) क्रिकेट

स्मृति ने इस शतक की मदद से अपनी टीम वेस्टर्न स्ट्रॉम को लंकाशायर थंडर पर सात विकेट की शानदार जीत दिलाई। जहां स्मृति ने इस मैच में शतकीय पारी खेली वहीं दूसरी भारतीय खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर अपना खाता भी नहीं खोल पाई।

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का किया सुपर लीग में शानदार प्रदर्शन जारी है। 18 गेंदों में फिफ्टी जड़कर सबसे तेज अर्द्धशतक की बराबरी करने वाली इस भारतीय क्रिकेटर ने शुक्रवार को 60 गेंदों पर शतक लगा दिया। स्मृति ने इस शतक की मदद से अपनी टीम वेस्टर्न स्ट्रॉम को लंकाशायर थंडर पर सात विकेट की शानदार जीत दिलाई। जहां स्मृति ने इस मैच में शतकीय पारी खेली वहीं दूसरी भारतीय खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर अपना खाता भी नहीं खोल पाई।

मंधाना का तूफानी शतक
शुक्रवार को खेले गए इस मैच में वेस्टर्न स्टॉर्म ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसल किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी लंकाशायर की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उनके सलामी बल्लेबाज इवेलिन जोंस को मात्र 4 बनाकर पेवेलियन लौटना पड़ा। लंकाशायर की तरह से शानदार बल्लेबाजी करते हुए एमी सत्टरवेट ने 85 रन ठोके। सत्टरवेट के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चला। भारतीय टी20 की कप्तान हरमनप्रीत कौर खता भी नहीं खोल पायीं। लंकाशायर ने निर्धारित 20 ओवर में 153 रन बनाए। जवाब में वेस्टर्न स्टॉर्म की सलामी बेलबाज स्मृति मंधना ने तूफानी पारी खेलते हुए मत्र 61 गेंदों में 102 रन थोक दिए। स्मृति के इस शानदार शतक की मदद से गत चैंपियन स्ट्रॉम ने थंडर से मिले 154 रनों के लक्ष्य को मत्र 18.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। स्मृति ने अपनी इस पारी में 12 चौके और छह छक्के जड़े।

मितली राज के बाद शतक लगाने वाली दूसरी भारतीय
बता दें इस टूर्नामेंट में स्मृति ने अब तक कुल 282 रन बनाए हैं और वे इस टूर्नामेंट में टॉप स्कोरर हैं। टी20 इंटरनेशनल में पांच अर्धशतक लगा चुकीं मंधाना का यह इस टूर्नामेंट में पहला शतक है। मिताली राज के बाद टी20 शतक लगाने वाली वह दूसरी भारतीय महिला क्रिकेटर हैं। इस जीत के साथ स्मृति की टीम वेस्टर्न स्टॉर्म 19 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।

Ad Block is Banned