scriptटेस्ट क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिए गांगुली एंड कम्पनी ने उठाया ये अहम कदम | Sourav Ganguly expressed concern about the existence of Test cricket | Patrika News

टेस्ट क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिए गांगुली एंड कम्पनी ने उठाया ये अहम कदम

Published: Oct 24, 2019 01:36:58 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

सौरव गांगुली ने टेस्ट क्रिकेट के अस्तित्व को लेकर जताई चिंता

Sourav Ganguly

Sourav Ganguly

मुंबई। बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिए उसमें दोबारा झांकने की जरूरत है।

वैसे आपको बता दें कि सौरव गांगुली ने टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने की दिशा में काम शुरू भी कर दिया है। गांगुली ने भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में टिकट की दरें काफी कम रखी हैं। ईडन गार्डन्स में खेले जाने वाले टेस्ट मैच के न्यूनतम टिकट की दर 50 रुपए रखी गई है।

भारत के पूर्व कप्तान ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) में कई लोग आते हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट के लिए नहीं। इस बात को समझने की जरूरत है कि कैसे टेस्ट क्रिकेट में ऐसी स्थिति बनाई जाए कि स्टेडियमों में दर्शक अच्छी तादाद में मौजूद रहें।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में कहा था कि भारत में टेस्ट क्रिकेट के लिए सिर्फ पांच स्थल होने चाहिए जहां टेस्ट क्रिकेट को तवज्जो मिलती है।

संवाददाता सम्मेलन में गांगुली से जब कोहली के बयान पर सवाल किया गया तो उनका जवाब था, “वही प्रशंसक आईपीएल के लिए मैच में आते हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में नहीं। इसलिए यह स्टेडियमों की बात नहीं है कि चुनिंदा स्टेडियमों में टेस्ट क्रिकेट के लिए दर्शक आएंगे या नहीं। यह इससे आगे की बात है। टेस्ट क्रिकेट में दोबारा झांकने की जरूरत है कि इसे कैसे मशहूर बनाया जा सकता है।”

गांगुली ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम का हवाला देते हुए कहा, “ईडन गार्डन्स को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करनी है, लेकिन हम नहीं जानते कि क्या होना है। आईपीएल में यही स्टेडियम फुल रहता है।”

ट्रेंडिंग वीडियो