scriptमिताली की तरह मुझे भी करियर के सबसे बेहतर वक्त पर बाहर बैठना पड़ा था: सौरव गांगुली | Sourav Ganguly on Mithali Raj's ousting From Team India In Women's T20 | Patrika News

मिताली की तरह मुझे भी करियर के सबसे बेहतर वक्त पर बाहर बैठना पड़ा था: सौरव गांगुली

Published: Nov 26, 2018 08:28:17 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

लगातार दो अर्धशतक बनाने के बावजूद मिताली राज को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए लीग मैच और फिर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में से बाहर बैठाया गया और इस मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

SOURAV GANGULY

मिताली की तरह मुझे भी करियर के सबसे बेहतर वक्त पर बाहर बैठना पड़ा था: सौरव गांगुली

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने कहा है कि महिला टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में मिताली राज को शामिल नहीं किए जाने के फैसले से वह हैरान नहीं हैं। लगातार दो अर्धशतक बनाने के बावजूद मिताली को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए लीग मैच और फिर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में से बाहर बैठाया गया और इस मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।


गांगुली ने साझा किया दर्द-
गांगुली ने कहा कि “भारत की कप्तानी करने के बाद भी मुझे बाहर बैठना पड़ा है। जब मैंने मिताली को बैंच पर बैठे देखा तो मैंने कहा ‘ग्रुप में आपका स्वागत है’।” गांगुली ने ग्रेग चैपल के समय खुद का उदाहरण देते हुए कहा, “कप्तान आपको बाहर बैठने के लिए कहे तो आप ऐसा ही करो। मैंने पाकिस्तान दौरे पर फैसलाबाद में ऐसा ही किया था।” उन्होंने आगे कहा कि “जब मैं वनडे में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में था तब मैंने 15 महीने तक वनडे मैच नहीं खेला था। जीवन में ऐसा होता रहता है।”


मिताली के लिए यह अंत नहीं: गांगुली-
उन्होंने कहा कि मिताली के लिए यह दुनिया का अंत नहीं है। पूर्व कप्तान ने कहा, “आपको हमेशा याद रखना चाहिए कि आप सबसे अच्छे हैं क्योंकि आपने कुछ बड़ा किया है और आपके पास फिर एक मौका है। इसलिए, मिताली को बैंच पर बैठने के लिए कहे जाने से मैं निराश नहीं हूं।” उन्होंने साथ ही कहा, “लेकिन मैं सेमीफाइनल में भारतीय टीम की हार से निराश हूं क्योंकि मैंने सोचा था कि यह टीम लंबा रास्ता तय करेगी। ऐसा होता रहता है क्योंकि जिंदगी में इसकी कोई गारंटी नहीं है। आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें।”


धोनी पर बोले गांगुली-
गांगुली से महेंद्र सिंह धोनी के बारे में भी पूछा गया जो पिछले कुछ समय से अच्छे फॉर्म में नहीं हैं और आस्ट्रेलिया दौरे पर गईं मौजूदा भारतीय टी-20 और वनडे टीम का हिस्सा नहीं हैं।” पूर्व कप्तान ने कहा, “वह (धोनी) एक चैंपियन है। टी-20 विश्वकप जीतने के बाद पिछले 12-13 साल उनके लिए शानदार रहे हैं। बस उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना है।” उन्होंने कहा, “जीवन में ऐसा होता है। आप जो भी काम करते हैं, जहां भी हो, जिस भी उम्र में हो, आपके पास जितना भी अनुभव हो, आपको शीर्ष स्तर पर प्रदर्शन करना होगा अन्यथा कोई और आपकी जगह ले लेगा।” 2019 विश्वकप लाइनअप के बारे में पूछे जाने पर गांगुली ने कहा, “मैं एक चयनकर्ता नहीं हूं। लेकिन मुझे उम्मीद है कि मौजूदा टीम के 85-90 प्रतिशत खिलाड़ी विश्व कप में खेलेंगे।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो