Women IPL भी होगा, बोर्ड अध्यक्ष Sourav Ganguly बोले- हमारे पास है योजना

BCCI President Sourav Ganguly ने कहा है कि उनके पास महिला इंडियन प्रीमियर लीग की पूरी योजना है और वह इस साल भी होगा।

By: Mazkoor

Updated: 02 Aug 2020, 06:51 PM IST

नई दिल्ली : कुछ दिन पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कुछ ही दिन पहले ही आधिकारिक रूप से यह घोषणा की है कि इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन 26 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होगा। लेकिन तब बोर्ड ने ऐसा कोई संकेत नहीं दिया था कि महिला आईपीएल (Women IPL) भी नहीं होगा। इसलिए ऐसा माना जा रहा था कि इस बार महिला आईपीएल रद्द हो सकता है। लेकिन रविवार को बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) ने यह कहकर कि उनके पास महिला इंडियन प्रीमियर लीग की पूरी योजना है, इस तरह की किसी भी आशंका को खारिज कर दिया। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुरुष आईपीएल का आयोजन बोर्ड ने यूएई में कराए जाने का निर्णय लिया है। अब बीसीसीआई प्रमुख ने कहा है कि कार्यक्रम में महिला आईपीएल को भी जगह दी जाएगी।

Yuvraj Singh ने लिया Shubhman Gill का पक्ष, बोले- नहीं दी थी किसी को गाली

अंतिम चरण में होगा महिला आईपीएल का आयोजन

रविवार को आईपीएल संचालन परिषद (IPL Governing Council) की बैठक से पहले सौरव गांगुली ने कहा कि बोर्ड के पास महिला आईपीएल और राष्ट्रीय महिला टीम के शिविर और मैचों के लिए भी पूरी योजना है। हालांकि उन्होंने महिला आईपीएल की विस्तृत जानकारी नहीं दी। लेकिन एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि महिला चैलेंजर का आयोजन पिछले साल की तरह आईपीएल के अंतिम चरण में होगा। महिला चैलेंजर सीरीज का आयोजन एक से 10 नवंबर के बीच किए जाने की योजना है। इसके पहले शिविर का आयोजन किया जा सकता है। गांगुली ने कहा कि हम अपने किसी भी क्रिकेटर के स्वास्थ्य को जोखिम में नहीं डालेंगे। चाहे वह पुरुष हो या महिला क्रिकेटर। यह खतरनाक हो सकता है।

महिला क्रिकेटरों के लिए भी होगा आयोजन

गांगुली ने कहा कि कोविड-19 के कारण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी भी बंद रहेगी। लेकिन हमारे महिला टीम के लिए शिविर का आयोजन करने के लिए योजना है। बीसीसीआई की क्रिकेट संचालन परिषद कार्यक्रम तैयार कर रही है। इसमेकं भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड में एकदिवसीय विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की दो पूर्ण सीरीज खेलने का मौका मिल सकता है।

Kapil Dev का दावा, Imran Khan, Ian Botham और Richard Hadley नहीं, वह थे बेहतर एथलीट

बीबीएल से टकराएगा महिला आईपीएल

आईपीएल के लिए जो विंडो तलाशा गया है, उसी दौरान बिग बैश लीग (BBL) का आयोजन भी होना है। बिग बैश का आयोजन 17 अक्टूबर से 29 नवंबर तक होना है। ऐसे में आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों की उपस्थिति तय कराना बोर्ड के लिए मुश्किल होगा। क्योंकि शुरुआती दौर के मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के मौजूद न रहने की आशंका है, क्योंकि कोरोना के कारण अभी तक वहां की अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट पर प्रतिबंध है और जब आईपीएल चरम पर पहुंचेगा, तब तक बिग बैश लीग शुरू हो जाएगा।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned