scriptsourav ganguly says why do we need turning tracks we need to play on good wickets ind vs eng | सौरव गांगुली ने भारतीय पिचों को लेकर दिया बड़ा बयान, बुमराह की गेंदबाजी देख बोले- अब टर्निंग पिच जररूत नहीं | Patrika News

सौरव गांगुली ने भारतीय पिचों को लेकर दिया बड़ा बयान, बुमराह की गेंदबाजी देख बोले- अब टर्निंग पिच जररूत नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2024 08:26:53 pm

Submitted by:

lokesh verma

सौरव गांगुली ने भारतीय टर्निंग पिचों को लेकर सवाल उठाए हैं। पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली ने कहा कि जब भारतीय टीम के पास अच्‍छी गेंदबाजी यूनिट है तो हम अच्‍छी विकेट क्‍यों नहीं तैयार करते हैं?

sourav-ganguly.jpg
सौरव गांगुली इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन विशाखापट्टनम की पिच पर दोपहर के सेशन में जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी देखकर काफी खुश नजर आए। जसप्रीत बुमराह ने ओली पोप को यॉर्कर पर आउट किया और महज 15.5 ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 46 रन खर्चते हुए छह विकेट अपने नाम किए। भारतीय स्पिनरों से ज्‍यादा इंग्लिश बल्‍लेबाज बुमराह के सामने नतमस्‍तक नजर आए। बुमराह की घातक गेंदबाजी देख सौरव गांगुली ने टर्न लेती भारतीय पिचों की जगह अच्‍छी पिचें तैयार करने की वकालत की है।

सौरव गांगुली ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि जब वह बुमराह, शमी, सिराज और मुकेश कुमार को गेंदबाजी करते देखते हैं तो इस बात हैरानी होती है कि हमें भारत में टर्न लेती पिच तैयार करने की क्‍या आवश्‍यकता है? उन्‍होंने कहा कि हर मैच के साथ मेरा अच्छी पिचों पर खेलने को लेकर विश्वास और भी ज्‍यादा दृढ़ होता जा रहा है।

टीम इंडिया को किसी भी पिच पर मिल जाएंगे 20 विकेट

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय टीम को अश्विन, जडेजा, अक्षर और कुलदीप के सहयोग से किसी भी विकेट पर 20 विकेट मिल जाएंगे। बता दें कि सौरव गांगुली ने पिछले साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी इसी तरह की बात कही थी। जब इंदौर की पिच को आईसीसी ने खराब रेटिंग दी थी।

यह भी पढ़ें

बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, सबसे तेज 150 विकेट पूरे कर लगाई रिकॉर्ड की झड़ी



बुमराह ने पहले ही दी थी इंग्‍लैंड को चेतावनी

स्पिनरों की मददगार विशाखापट्टनम की पिच पर जसप्रीत बुमराह ने शानदार तेज गेंदबाजी का उदाहरण पेश किया है। बुमराह ने अकेले ही छह विकेट चटकाकर इंग्‍लैंड की बल्‍लेबाजी को नेस्‍तनाबूद कर दिया। शुरुआती में आक्रामक रुख अपनाने वाली इंग्लिश टीम महज 55.5 ओवर में 253 रन सिमट गई। यहां बता दें कि बुमराह ने सीरीज से पहले ही कहा था कि अगर इंग्‍लैंड बैजबॉल क्रिकेट खेलेगा तो उसका सबसे ज्‍यादा फायदा वहीं उठाएंगे।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली के घर आने वाला है नन्हा मेहमान, खास दोस्त ने अनजाने में खोल दिया ये राज

ट्रेंडिंग वीडियो