scriptगांगुली ने टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर केएल राहुल की जगह रोहित का दिया सुझाव | Sourav Ganguly Suggestion Rohit Sharma to KL Rahul in Test Format | Patrika News

गांगुली ने टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर केएल राहुल की जगह रोहित का दिया सुझाव

locationनई दिल्लीPublished: Sep 05, 2019 04:06:52 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

केएल राहुल हाल ही में वेस्टइंडीज टूर पर टेस्ट सीरीज में फ्लॉप साबित हुए थे।

Sourav Ganguly

नई दिल्ली। हाल ही में खत्म हुए वेस्टइंडीज टूर पर भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल दोनों टेस्ट मैचों में फ्लॉप साबित हुए। दोनों टेस्ट मैचों में केएल राहुल को मौका दिया गया, जबकि रोहित शर्मा को बाहर बिठाकर रखा गया। हालांकि केएल राहुल उससे पहले वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं।

रोहित को मिले मौका, वो हैं अच्छे खिलाड़ी- गांगुली

इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी टेस्ट मैचों में केएल राहुल की जगह रोहित शर्मा को ओपनिंग कराए जाने की वकालत की है। गांगुली ने कहा है कि रोहित को अभी तक टेस्ट क्रिकेट में लगातार मौके नहीं मिले हैं। एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में दादा ने कहा है,
“मैंने पहले रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाने का सुझाव दिया था और मुझे अब भी विश्वास है कि उन्हें मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि वह बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं जिन्हें नहीं छोड़ा जा सकता है।”

मिडिल ऑर्डर के लिए रहाणे और हनुमा बेस्ट विकल्प

गांगुली ने कहा है कि अगर केएल राहुल से ओपनिंग कराई जाए तो ऐसे रोहित की जगह मिडिल ऑर्डर में नहीं बनती, ऐसे में रोहित को ओपनिंग का ही मौका दिया जाऩा चाहिए। दादा ने कहा है कि मिडिल ऑर्डर में हनुमा विहारी और अजिंक्य रहाणे बेस्ट ऑप्शन हैं। गांगुली ने रोहित को टेस्ट में ओपनिंग कराए जाने का सुझाव उनके विश्व कप में किए गए धमाकेदार प्रदर्शन को लेकर दिया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए हो सकती है राहुल की छुट्टी

आपको बता दें कि केएल राहुल वेस्टइंडीज टूर पर टेस्ट सीरीज में फ्लॉप साबित हुए थे। इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल सितंबर में 149 रनों की पारी के बाद राहुल के बल्ले से एक भी टेस्ट अर्धशतक नहीं निकला है। यही वजह है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से उनकी छुट्टी होती दिख रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो