scriptसौरव गांगुली बोले, केएल राहुल को विकेटकीपर के तौर पर मौका देने का फैसला टीम प्रबंधन का | Sourav said team management decide Rahul play as a wicketkeeper | Patrika News

सौरव गांगुली बोले, केएल राहुल को विकेटकीपर के तौर पर मौका देने का फैसला टीम प्रबंधन का

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2020 03:50:51 pm

Submitted by:

Mazkoor

Sourav Ganguly ने कहा कि अंतिम एकादश में कौन खेलेगा इसका फैसला टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट मिलकर लेता है।

Sourav Ganguly

Sourav Ganguly

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने सीमित ओवरों में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) की तारीफ की और यह उम्मीद जताई है कि वह अपने इस प्रदर्शन को टेस्ट क्रिकेट में भी जारी रखेंगे। टीम प्रबंधन ने न्यूजीलैंड दौरे पर जारी पांच टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में जोखिम उठाते हुए नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को बाहर बैठाकर उनकी जगह लोकेश राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मौका दिया था और वह अपनी दोहरी जिम्मेदारी में पूरी तरह कामयाब रहे। विकेट के पीछे अच्छा प्रदर्शन करने के बाद राहुल ने बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाया और 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 27 गेंद पर 56 रन जड़ दिए।

कीवी कप्तान केन विलियमसन का धमाकेदार अर्धशतक, महेंद्र सिंह धौनी को किया पीछे

गांगुली ने बताया टीम मैनेजमेंट का फैसला

एक टीवी चैनल से बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि पंत की जगह राहुल से विकेटकीपिंग कराने का फैसला उनका नहीं था। उन्होंने कहा कि अंतिम एकादश में कौन खेलेगा इसका फैसला टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट मिलकर लेता है। राहुल किस भूमिका में खेलेंगे यह फैसला भी उनका ही था।

राहुल ने सीमित ओवर के क्रिकेट में किया है अच्छा प्रदर्शन

बीसीसीआई के अध्यक्ष ने कहा कि राहुल ने वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। सीमित ओवरों के प्रारुप में वह काफी अच्छा कर रहे हैं। उम्मीद है कि वे अपने इस अच्छे खेल को आगे भी जारी रखेंगे। गांगुली ने यह भी कहा कि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा किया था, लेकिन इसके बाद उनका प्रदर्शन नीचे गिरता चला गया। उम्मीद है कि वह अपने इस प्रदर्शन को आगे ले जाएंगे और टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

भारत बनाम न्यूजीलैंड : बना बड़ा रिकॉर्ड, टी-20 अंतरराष्ट्रीय में पहली बार लगे 5 अर्धशतक

विश्व कप के चयन पर बोले, चयनकर्ता तय करेंगे

सौरव गांगुली से जब यह पूछा गया कि इस साल होने वाले आईसीसी टी-20 क्रिकेट विश्व कप के लिए विकेट कीपिंग की रेस में कौन-कौन खिलाड़ी दावेदार है तो उन्होंने इस सवाल से किनारा कर लिया। उन्होंने कहा कि इस पर चयनकर्ता, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री निर्णय लेंगे। गांगुली ने यह भी कहा कि वहे जो भी सोचेंगे, वैसा ही होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो