scriptद. अफ्रीका से हारने के बाद बोले बांग्लादेशी कप्तान रहीम, इंसान हूं गलतियां होना लाजिमी | south aferica got biggest win against bangledesh | Patrika News

द. अफ्रीका से हारने के बाद बोले बांग्लादेशी कप्तान रहीम, इंसान हूं गलतियां होना लाजिमी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 09, 2017 02:08:20 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को एक पारी और 252 रन से हराते हुए सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

Mushfiqur Rahim

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को करारी शिकस्त दी। यह जीत दक्षिण अफ्रीका की अबतक की सबसे बड़ी जीत साबित हुई। दक्षिण अफ्रीका ने मैच के तीसरे ही दिन बांग्लादेश को एक पारी और 254 रनों से मात देने में कामयाबी हासिल की। मैच में मिली हार के बाद बांग्लादेशी कप्तान मुश्फिकुर रहीम ने कहा कि मैं इंसान हूं और इंसानों से गलतियां होना स्वभाविक है। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश की टीम दोनों टेस्ट मैच हार गई। टीम ने पहला मैच 333 रनों से गंवाया। जबकि दूसरे मैच में टीम की हालत और खराब रही।

क्या बोले मुश्फिकुर रहीम
दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 254 रनों से मिली हार के बाद अपने एक बयान में मुश्फिकुर ने कहा, ‘जब टीम अच्छा प्रदर्शन रही होती है, तो सारा श्रेय टीम के प्रबंधन को जाता है और अगर टीम खराब प्रदर्शन देती है, तो सारा जिम्मा कप्तान के सिर थोप दिया जाता है। मैं इस दोष को अपने सिर ले लूंगा। मुश्फिकुर ने आगे कहा कि निश्चित तौर पर एक कप्तान होने के नाते सारा दोष मुझ पर आएगा। मेरे भविष्य के बारे में बोर्ड फैसला करेगा। अभी दूसरी सीरीज शुरू होने में समय है। अभी यह जानने का समय नहीं है कि मुझे क्या चाहिए। मैं एक कप्तान के तौर पर बने रहने का फैसला कर सकता हूं। हालांकि, अंतिम फैसला बोर्ड को लेना है। मुझे आशा है कि टीम को फैसला लेना होगा।

कप्तानी पर उठ रहे है सवाल
दोनों मैच में बुरी हार झेलने वाली बांग्लादेशी टीम में कप्तानी पर सवाल खड़े किए जा रहे है। जिस पर मुश्फिकुर रहीम ने साफ-साफ शब्दों में कहा कि मैं भी इंसान हैं और मुझसे भी गलती होना लाजिमी है। उल्लेखनीय है कि दो टेस्ट मैचों में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 2-0 से मात देकर सीरीज पर कब्जा जमाया है।

चोटिल भी हुए थे रहीम
दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मुश्फिकुर रहीम को चोट भी लग गई थी। वे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी डुआने ओलिविएर की गेंद पर चोटिल हुए थे। गेंद उनके हेलमेट पर लगी थी। हालांकि इसके बावजूद भी रहीम ने अपना खेलना जारी रखा था। रहीम की इस खेल भावना पर उनकी तारीफ की गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो