script

श्रीलंकाई गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज, 128 पर सिमटे

locationनई दिल्लीPublished: Feb 22, 2019 09:21:22 pm

लक्ष्‍य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने दो विकेट खोकर 60 रन बना लिए हैं और जीत के लिए उसे अभी 137 रन और बनाने हैं।

test cricket

श्रीलंकाई गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज, 128 पर सिमटे

पोर्ट एलिजाबेथ : गेंदबाजों के साजगार विकेट पर पोर्ट एलिजाबेथ में श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा सीरीज का दूसरा टेस्‍ट रोमांचक दौर में पहुंच गया है। श्रीलंका ने दो टेस्‍ट के सीरीज के अंतिम टेस्‍ट में दूसरे दिन अनुभवी गेंदबाज सुरंगा लकमल की घातक गेंदबाजी की बदौलत मेजबान दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में 128 रनों पर समेट दिया। अब श्रीलंका के सामने जीत के लिए दक्षिण अफ्रीका को मिली पहली पारी की लीड को मिलाकर 197 रनों का लक्ष्‍य मिला है। लक्ष्‍य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने दो विकेट खोकर 60 रन बना लिए हैं और जीत के लिए उसे अभी 137 रन और बनाने हैं।

श्रीलंका की जोरदार वापसी
श्रीलंका ने खेल के दूसरे दिन जोरदार वापसी की और दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी महज 128 रन पर समेट दी। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी में 222 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंका की पहली पारी में 154 रन पर सिमट गई थी। मेजबान टीम को पहली पारी में 68 रनों की बढ़त मिली थी। इस तरह श्रीलंका को जीत के लिए 197 रनों का लक्ष्‍य मिला है।

लकमल की घातक गेंदबाजी
श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल की घातक गेंदबाजी के सामने मेजबान टीम दूसरी पारी में लड़खड़ा गई। लकमल ने 16.3 ओवर में 39 रन देकर सबसे अधिक 4 विकेट हासिल किए। उनके अलावा धनंजय डिसिल्‍वा ने 3, कसुन रजिता ने 2 और विश्‍वा फर्नांडो ने एक विकेट निकाले।

प्‍लेसिस के अलावा कोई बल्‍लेबाज नहीं टिका
दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस ने सबसे अधिक नाबाद 50 रन बनाए। 90 रन पर 3 विकेट खोने वाली मेजबान टीम के बाकी के सात बल्‍लेबाज महज 38 रन ही जोड़ सके। श्रीलंकाई गेंदबाजों का मेजबान टीम पर ऐसा दहशत रहा कि 8 बल्‍लेबाज दहाई अंक भी पार नहीं कर सके। सीरीज का पहला टेस्‍ट श्रीलंका ने कुसल परेरा के नाबाद शतकीय पारी के दम पर जीता था।

एक दिन में गिरे 18 विकेट
इस टेस्‍ट क्रिकेट की बात करें तो दूसरे दिन कुल 18 विकेट गिरे और कुल बने 282 रन। इतना ही नहीं, दूसरे दिन गिरे इन 18 विकेट में से कुल 11 बल्‍लेबाज दहाई अंकों तक नहीं पहुंच सके और इनमें से चार बल्‍लेबाज शून्‍य पर आउट हुए।

ट्रेंडिंग वीडियो