क्लासेन के शतक से दक्षिण अफ्रीका ने पहले मैच ऑस्ट्रेलिया को 74 रन से हराया

South Africa Cricket Team ने सात विकेट पर 291 रन बनाए, जबकि ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 217 रन पर ऑलआउट हो गई।

By: Mazkoor

Updated: 01 Mar 2020, 03:00 PM IST

पार्ल : तीन मैचों के एकदिवसीय सीरीज के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) को 74 रन से हराकर 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच हेनरिक क्लासेन (नाबाद 123) रहे। उन्होंने अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 291 रनों का स्कोर खड़ा किया और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की पूरी पारी 45.1 ओवर में 217 रन पर समेट दी।

श्रीलंका पर जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने की शेफाली वर्मा की तारीफ, कहा- उन्हें बड़े शॉट खेलना पसंद

स्मिथ और लाबुशाने के अलावा कोई नहीं खेल सका बड़ी पारी

जीत के लिए मिले 291 रनों के लक्ष्य के सामने ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआत तो ठीक-ठाक ही की थी, लेकिन आखिरी के सात विकेट महज 43 रन के भीतर गंवाकर वह मैच हार गया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने 94 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से सर्वाधिक 76 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मार्नस लाबुशैन ने 41, डेविड वार्नर ने 25, डी आर्की शॉर्ट ने 18 और मिशेल मार्श ने 16 रनों का योगदान दिया।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे सफल गेंदबाज लुंगी नगिदी रहे। उन्होंने तीन विकेट लिए, जबकि एनरिक नॉर्ट्जे और तबरेज शम्सी को दो-दो विकेट मिला, जबकि एंडिले फेहलुक्वायो और केशव महाराज ने एक-एक विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया का एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।

भारतीय महिला टीम की गेंदबाजी को खतरनाक बनाने का श्रेय नरेंद्र हिरवानी को जाता है, जानें कैसे

क्लासेन के शानदार शतक से बनाया चुनौतीपूर्ण स्कोर

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने हेनिरक क्लासेन के पहले नाबाद शतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने सात विकेट पर 291 रन का स्कोर बनाया। क्लासेन ने 114 गेंदों की पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए। क्लासेन के अलावा डेविड मिलर ने 64 रन का योगदान दिया। काइल वैरेनी ने अपने डेब्यू मैच में भी शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 48 रनों का योगदान दिया। इनके अलावा टेम्बा बावुमा ने 26 और कप्तान क्विंटन डी कॉक ने 15 रन की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने तीन, मिशेल मार्श ने दो और जोश हेजलवुड ने एक विकेट लिया।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned