scriptदूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, एनगिडी ने की घातक गेंदबाजी | South Africa beat australia in 2nd ODI by 6 wickets | Patrika News

दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, एनगिडी ने की घातक गेंदबाजी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2020 09:04:07 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

Highlight
– दक्षिण अफ्रीका ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है
– जानेमन मलान ने करियर का पहला शतक जड़ा
– लुंगी एनगिडी ने मैच में 6 विकेट हासिल किए

sa_vs_aus.jpeg

ब्लॉमफ़ोन्टेन। दक्षिण अफ्रीका ( South Africa ) ने दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) को 6 विकेट से मात देकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है। तीन वनडे मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका अब 2-0 से आगे हो गया है। दक्षिण अफ्रीका की जीत में तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ( lungi ngidi ) और ओपनर बल्लेबाज जानेमन मलान ( Janneman Malan ) का अहम योगदान रहा।

कोहली के साथ खेल चुके हैं चयन समिति के नए अध्यक्ष सुनील जोशी, आईपीएल में भी दे चुके हैं कोचिंग

युवा बल्लेबाज जानेमन मलान ने जड़ा करियर का पहला शतक

बुधवार को खेले गए दूसरे वनडे में मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 10 विकेट खोकर 271 रन का स्कोर बनाया। जवाब में अफ्रीकी टीम ने 49वें ओवर में ही 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से युवा सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान ने करियर का पहला शतक जड़ा। ये उनके करियर का दूसरा वनडे मैच भी था। मलान ने 139 गेंदों में 129 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 7 चौके और 4 छक्के लगाए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड की वनडे टीम घोषित, बोल्ट, हेनरी और फर्ग्यूसन की वापसी

मलान ने दो खिलाड़ियों के साथ की बड़ी साझेदारी

272 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी। 1 रन के स्कोर पर ही अफ्रीकी टीम को पहला झटका लग गया था। कप्तान क्विंटन डिकॉक बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद मलान और जेजे स्मट्स के बीच 91 रनों की साझेदारी हुई। आखिर में हेनरिक क्लांसेन (51) ने भी मलान के साथ मिलकर 81 रनों की साझेदारी की।

janneman.jpeg

लुंगी एनगिडी ने किया करियर का शानदार प्रदर्शन

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। एनगिडी ने 10 ओवर के स्पेल में 58 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। इस शानदार प्रदर्शन के लिए एनगिडी को और जानेमन मलान दोनों को मैन ऑफ द मैच चुना गया। एनगिडी इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे तेज 50 वनडे इंटरनेशनल विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए। लुंगी एनगिडी ने लोनवाबो सोत्सोबे का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 27 मैचों में 50 वनडे इंटरनेशनल विकेट पूरे किए थे, वहीं तीसरे नंबर पर इमरान ताहिर हैं, जिन्होंने 28 मैचों में यह कारनामा किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो