scriptमहिला टी20 विश्व कप: पाकिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा दक्षिण अफ्रीका | South Africa enters in semifinal of Women T20 World | Patrika News

महिला टी20 विश्व कप: पाकिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा दक्षिण अफ्रीका

locationनई दिल्लीPublished: Mar 01, 2020 02:01:42 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है
 

south_africa.jpeg

दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम है

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में चल रहे आईसीसी ( ICC ) वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप ( Women t20 World Cup ) के लिए एक सेमीफाइनलिस्ट टीम तैयार हो गई है। रविवार को सिडनी में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ( South africa ) ने पाकिस्तान ( Pakistan ) को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की। दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 17 रनों से हरा दिया। इस हार के साथ ही टूर्नामेंट में अब पाकिस्तान का सफर काफी मुश्किल हो गया है। बता दें कि सेमीफाइनल में सबसे पहले पहुंचने वाली टीम भारत थी।

पाकिस्तान को मिला था 137 रनों का लक्ष्य

आपको बता दें कि सिडनी के शो ग्राउंड स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। अफ्रीकी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में सिर्फ 119 रन ही बना पाई।

वूल्वार्ड ने खेली सबसे ज्यादा रनों की पारी

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लाउरा वूल्वार्ड ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए थे। इसके अलावा मेरीजेन काप ने 31 तथा मिगनॉन प्रीज ने 17 रन जोड़े। लाउरा की नाबाद पारी में 36 गेंदों पर आठ चौके शामिल हैं। वहीं पाकिस्तान की ओर से डियाना बेग ने दो विकेट लिए जबकि अनाम अमीन, अइमान अनवीर, सैयदा शाह और निदा डार ने एक-एक सफलता हासिल की।

पाकिस्तान की बल्लेबाजी रही फेल

वहीं पाकिस्तानी की बात करें तो टीम की कप्तान कप्तान जावेरिया खान ने 31 और आलिया रियाज ने नाबाद 39 रन बनाए। खान की 34 गेंदों की पारी में चार चौके शामिल हैं जबकि रियाज ने 32 गेंदों पर तीन चौके और एक सिक्सर लगाया। इराम जावेद 17 रनों पर नाबाद रहीं।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से नोनकुलुलेको मियाबा, शैबनीम इस्माइल और कप्तान डेन निकेर्क ने एक-एक सफलता हासिल की। पाकिस्तान की दो बल्लेबाज रन आउट हुईं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो