scriptSouth Africa's Gerald Coetzee ruled out of final Test against India with injury | दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हुए गेराल्ड कोएत्ज़ी | Patrika News

दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हुए गेराल्ड कोएत्ज़ी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 30, 2023 02:20:58 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के अनुसार तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी सुपरस्पोर्ट पार्क में पहले टेस्ट के दौरान पेल्विक सूजन विकसित होने के बाद भारत के खिलाफ दूसरे बेटवे टेस्ट में नहीं खेलेंगे। बोर्ड ने केपटाउन में 3 जनवरी से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के लिए कोइट्जे का रिप्लेसमेंट ना चुनने का फैसला किया है।

south_africa_coetzee.png

Gerald Coetzee ruled out of final Test: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में पहले टेस्ट के दौरान पेल्विक सूजन विकसित होने के बाद भारत के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने एक बयान में कहा कि 23 साल के कोएत्ज़ी को पेल्विक में परेशानी महसूस हुई, जो मैच के तीसरे दिन गेंदबाजी करते समय और भी खराब हो गई। शुक्रवार को उनका स्कैन कराया गया जिसमें चोट की गंभीरता का पता चला।

इसमें कहा गया है कि मुख्य कोच शुक्री कॉनराड ने एहतियात के तौर पर कोएत्ज़ी को टीम से बाहर करने का विकल्प चुना है। टीम में उनके स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी का नाम नहीं रखा गया है। कैगिसो रबाडा, मार्को जानसन और नांद्रे बर्गर के अलावा, दक्षिण अफ्रीका के पास लुंगी एनगिडी और वियान मुल्डर के रूप में अन्य तेज गेंदबाजी विकल्प हैं।

कोएत्ज़ी के पास बल्ले से 19 रन बनाने के अलावा 1/74 और 0/28 के आंकड़े थे। जिससे दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन में तीन दिनों के भीतर भारत को एक पारी और 32 रन से हराकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली। दक्षिण अफ्रीका ने पहले सेंचुरियन टेस्ट के शुरुआती दिन बाएं हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण कप्तान तेम्बा बावुमा को खो दिया था।

केप टाउन के न्यूलैंड्स में नए साल के टेस्ट के लिए बल्लेबाज जुबैर हमजा को उनके प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया था। दूसरे टेस्ट में प्रोटियाज़ की कप्तानी अनुभवी सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर करेंगे, जिन्होंने सेंचुरियन में 185 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले अपने अंतिम टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका का नेतृत्व करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम: डीन एल्गर (कप्तान), डेविड बेडिंघम, नांद्रे बर्गर, टोनी डी ज़ोरज़ी, ज़ुबैर हमज़ा, मार्को जानसन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, कीगन पीटरसन, कैगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स और काइल वेरिन

ट्रेंडिंग वीडियो