scriptदक्षिण अफ्रीकी कप्तान डुप्लेसी ने हार के लिए विराट को ठहराया जिम्मेदार | South African captain Duplesey blamed Virat for the loss | Patrika News

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डुप्लेसी ने हार के लिए विराट को ठहराया जिम्मेदार

Published: Oct 14, 2019 01:35:22 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को पारी और 137 रनों से दी शिकस्त

Faf du Plessis

Faf du Plessis

पुणे। भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 137 रनों से हरा दिया था। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फॉफ डु प्लेसिस का मानना है कि भारत ने पहली पारी में ही बड़ा स्कोर बनाकर दोनों टीमों के बीच काफी अंदर पैदा कर दिया।

डु प्लेसिस ने साथ ही पहली पारी में 254 रन बनाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली की भी जमकर तारीफ की।

डु प्लेसिस ने कहा, “हम जानते हैं कि उप महाद्वीप में आपकी पहली पारी महत्वपूर्ण होती है। बोर्ड पर अच्छे स्कोर से आपके पास काफी मौके बन जाते है। लेकिन जिस तरह से भारत ने बल्लेबाजी की, खासकर विराट का दोहरा शतक, इसके लिए काफी मानसिक मजबूती चाहिए। दो दिनों तक मैदान पर फील्डिंग करने से आप थक सकते हो।”

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने साथ ही कोहली की बल्लेबाजी की भी तारीफ करते हुए कहा, “एक कप्तान के रूप में आप फील्ड में बदलाव करना जारी रखने की कोशिश करते हैं। लेकिन उनके पास सबका अच्छा जवाब था। वह बहुत अच्छे थे। वह 100 और 150 से संतुष्ट नहीं होते हैं।”

डु प्लेसिस ने मैच में एक अतिरिक्त गेंदबाज खिलाने के अपने फैसले का बचाव करते हुए, कहा, “मुझे लगता है कि इस पिच के लिहाज से यह सही फैसला था। वर्नोन फिलेंडर और कागिसो रबाडा ने पहले कुछ दबाव बनाया लेकिन हमें एक और गेंदबाज की जरूरत थी जो दबाव बना सके। भारत ने अच्छी गेंदबाजी की।”

35 वर्षीय डु प्लेसिस ने साथ ही कहा कि भारत इस जीत की हकदार थी। उन्होंने माना कि भारत को उसके घर में हराना बहुत मुश्किल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो