scriptहार के बाद भी खिलाड़ियों के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं साउथ अफ्रीकी कप्तान | South African captain is satisfied with the performance of the players | Patrika News

हार के बाद भी खिलाड़ियों के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं साउथ अफ्रीकी कप्तान

Published: Sep 19, 2019 02:04:31 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

डी काक ने कहा कि उनके साथी तीसरे मैच में अच्छा खेलते हुए सीरीज में बराबरी करने में सफल रहेंगे।

quinton_de_cock.jpeg

मोहाली। दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान क्विंटन डी कॉक ने दूसरे टी-20 में भारत के हाथों मिली हार के बावजूद अपने युवा साथियों की जमकर तारीफ की। डी काक ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि उनके साथी तीसरे और अंतिम मैच में अच्छा खेलते हुए सीरीज में बराबरी करने में सफल रहेंगे।

पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने अपने कप्तान के 52 रनों की बदौलत 20 ओवरों में पांच विकेट पर 149 रन बनाए। जवाब में भारत ने कप्तान विराट कोहली के नाबाद 72 रनों की बदौलत सात विकेट से जीत हासिल कर ली।

इस मैच में बायुमा के अलावा एनरिच नोटर्जे और बोर्न फोट्यूइन ने पदार्पण किया। मेहमान टीम आईसीसी विश्व कप के लीग स्तर से बाहर होने के बाद खुद को फिर से संगठित करने में जुटी है।

मैच के बाद डी कॉक ने कहा, “हमारी शुरूआत अच्छी रही। पारी के अंतिम क्षणों में हमने गेंदबाजी भी अच्छी की। भारतीय टीम ने हालात का हमसे बेहतर इस्तेमाल किया।”

डी कॉक ने कहा, “पहली बार खेल रहे कुछ युवाओं पर काफी दबाव था। इन लोगों ने दुनिया की सबसे अच्छी टीमों में से एक के खिलाफ इस दबाव को बखूबी झेला।”

कॉक ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी टीम बेंगलुरू में रविवार को होने वाले तीसरे और अंतिम मुकाबले में जीत हासिल करते हुए सीरीज में बराबरी हासिल कर लेगी।

कप्तान ने कहा, “मैं विकेट पर जाने के लिए काफी उतावला था। मुझे आशा है कि मेरे युवा साथी इस हार को भुलाकर नए सिरे से शुरूआत करेंगे और बेंगलुरू में जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी करेंगे।”

उल्लेखनीय है कि सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण वह मैच रद्द कर दिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो