script

वर्ल्ड कप 2019: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, पांच जून को नहीं खेलेंगे लुंगी नगिदी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2019 04:38:04 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

पांच जून को खेला जाएगा भारत-साउथ अफ्रीका मैच
बांग्ला के खिलाफ मैच में चार ओवर ही गेंदबाज़ी की थी नगिदी ने
वर्ल्ड कप में शुरुआती दोनों मैच हार चुका है साउथ अफ्रीका

Lungi Ngidi

लंदन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप से भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खुशखबरी आ रही है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच जून को खेले जाने वाले वर्ल्ड कप मैच में भारतीय टीम का पलड़ा और भारी हो गया है। साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी नगिदी चोट के कारण भारत मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे। इस बारे में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि कर दी है।

नगिदी बांग्लादेश के साथ रविवार को हुए मुकाबले में खेले थे लेकिन हैम्स्ट्रिंग की समस्या के कारण सिर्फ चार ओवर गेंदबाज़ी कर सके थे। नगिदी ने चार ओवर की गेंदबाज़ी में 34 रन दिए थे। बांग्लादेश ने यह मैच 21 रन से जीत लिया। इससे पहले साउथ अफ्रीका को अपने पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा था।

टीम के डॉक्टर मोहम्मद मूसाजी ने कहा, “अहतियात के तौर पर हमने उन्हें आगे गेंदबाज़ी की इजाजत नहीं दी। उनकी चोट का स्कैन किया जाएगा लेकिन अभी के हालात के हिसाब से वह अगले सात से दस दिनों तक मैदान पर नहीं उतर सकेंगे।”

मूसाजी ने स्पष्ट किया कि नगिदी का भारत के साथ पांच जून को होने वाले मुकाबले में खेल पाना सम्भव नहीं है। बकौल मूसाजी, “भारत के खिलाफ उनका खेल पाना सम्भव नहीं है। हम इस प्रयास में हैं कि वह वेस्टइंडीज के साथ होने वाले मैच से पहले फिट हो जाएं।”

दक्षिण अफ्रीका अपने अगले मैच में नगिदी के स्थान पर डेल स्टेन को मैदान पर उतारने की कोशिश करेगा, क्योंकि चोट के कारण दो मैचों से दूर रहने के बाद अब वह पूरी तरह फिट हो गए हैं।

इधर, हाशिम अमला के भी भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए फिट होने की सम्भावना है। अमला को इंग्लैंड के साथ हुए मैच के दौरान सिर पर चोट लगी थी और वह इस कारण बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेल सके थे।

ट्रेंडिंग वीडियो