scriptमहिला टी-20 वर्ल्ड कप : इस गेंदबाज के कमाल से दक्षिण अफ्रीकी ने जीता मैच, श्रीलंका को आसानी से हराया मैच | south african shabnam threw 20 dot balls in 24 nall took 3 wicket | Patrika News
क्रिकेट

महिला टी-20 वर्ल्ड कप : इस गेंदबाज के कमाल से दक्षिण अफ्रीकी ने जीता मैच, श्रीलंका को आसानी से हराया मैच

इस गेंदबाज ने अपने चार ओवर (24 गेंद) के कोटे में करिश्‍माई गेंदबाजी करते हुए 20 डॉट गेंदे फेंकी और विपक्षी श्रीलंकाई टीम के 3 विकेट निकाल लिए।

Nov 13, 2018 / 10:06 pm

Mazkoor

t20 world cup

महिला टी-20 वर्ल्ड कप : इस गेंदबाज के कमाल से दक्षिण अफ्रीकी ने जीता मैच, श्रीलंका को आसानी से हराया मैच

सेंट लूसिया : कहते हैं कि चमत्‍कार कभी-कभी होता है। इसलिए वह चमत्‍कार कहे जाते हैं। ऐसा ही चमत्‍कार महिला टी-20 विश्‍व कप के ग्रुप ए के लीग मैच के दौरान देखने को मिला। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज शबनम इस्‍माइल ने अपने चार ओवर (24 गेंद) के कोटे में करिश्‍माई गेंदबाजी करते हुए 20 डॉट गेंदे फेंकी और विपक्षी श्रीलंकाई टीम के 3 विकेट निकाल लिए। उनके इस चमत्‍कारिक प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को सात विकेट से मात दी। हालांकि चार ओवर उन्‍होंने 10 रन दिए, लेकिन इसमें उनकी गलती कम, कीपर की ज्‍यादा है, जिससे उनकी एक वाइड गेंद विकेट के पीछे चार रन के लिए चली गई। इस आश्‍चर्यजनक प्रदर्शन के लिए उन्‍हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मैच का हाल
दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और उन्‍होंने शबनम की शानदार गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका को 20 ओवर में 8 विकेट पर 99 रन पर रोक दिया। इसके बाद आसानी से 18.3 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्‍य पा लिया। जीत में दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज मारिजाने कैप ने 38 और कप्तान डेन वान निकर्क ने 33 रन के योगदान को भी नकारा नहीं जा सकता।

शबनम का करिश्‍माई गेंदबाजी कोटा
पहले ओवर में इस्‍माइल ने 5 गेंदें डॉट फेंकीं और एक रन दिया। दूसरे ओवर में दो गेंद वाइड हो जाने की वजह से 8 गेंदें फेंकनी पड़ी, लेकिन इसके बावजूद इस ओवर में भी 4 गेंदें डॉट डाली, साथ में एक विकेट लिया। इस ओवर की दूसरी वाइड को विकेटकीपर लिजले ली पकड़ नहीं पाईं और गेंद सीमा रेखा के पार चली गई और बाई के चार रन और मिल गए। इसके बाद तीसरे ओवर में भी उनकी चार गेंदें डॉट रहीं और इस ओवर में मात्र दो रन बनें। उनके चौथे ओवर में भी उनकी चार गेंदें डॉट रही और दो विकेट भी मिले। बता दें कि वह अपना चौथा ओवर पारी का आखिरी ओवर फेंक रही थीं इसके बावजूद पहली गेंद डॉट डाली, दूसरी और चौथी गेंद पर 1-1 रन दिए और तीसरी और पांचवीं पर विकेट ले लिए। छठवीं गेंद भी डॉट ही रही, लेकिन श्रीलंका ने बाई के एक रन ले लिए।

Home / Sports / Cricket News / महिला टी-20 वर्ल्ड कप : इस गेंदबाज के कमाल से दक्षिण अफ्रीकी ने जीता मैच, श्रीलंका को आसानी से हराया मैच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो