scriptWTC Final: साउथैंप्टन में बूंदाबादी, 5वें दिन का खेल शुरू होने में देरी | Southampton weather updates-june 22- India vs New Zealand day 5 | Patrika News

WTC Final: साउथैंप्टन में बूंदाबादी, 5वें दिन का खेल शुरू होने में देरी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 22, 2021 03:11:55 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

चौथे दिन का खेल भी बारिश ने धो दिया और बिना एक भी गेंद डाले ही रद्द करना पड़ा। चौथे दिन साउथैम्पटन के एजिस बाउल में सुबह से हो रही बारिश शाम तक नहीं रुकी।

wtc_final_weather_.png
भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड में खेला जा रहा है, लेकिन बारिश लगातार इस खिताबी मुकाबले में खलल डाल रही है। ऐसे में पांच दिन चलने वाला यह मैच छठे दिन तक खिंच सकता है। बारिश की संभावना को देखते हुए आईसीसी ने इसके लिए रिजर्व डे रखा था। इस खिताबी मुकाबले के पहले दिन से ही बारिश बाधा बन रही है। पहले दिन तो बिना टॉस हुए ही खेल को रद्द करना पड़ा। दूसरे और तीसरे दिन भी खेल में बारिश बीच—बीच में बाधा डालती रही। ऐसे में दूसरे और तीसरे दिन मैदान पर खराब रोशनी के कारण खेल को तय समय से पहले ही बंद करना पड़ा। चौथे दिन का खेल भी बारिश ने धो दिया और बिना एक भी गेंद डाले ही रद्द करना पड़ा। चौथे दिन साउथैम्पटन के एजिस बाउल में सुबह से हो रही बारिश शाम तक नहीं रुकी। ऐसे मेें ग्राउंड्समैन को ग्राउंड से पानी निकालने तक का समय नहीं मिला। मैच के पांचवे दिन साउथैंप्टन में अभी हल्की बूंदाबादी हो रही है, ऐसे में यह माना जा रहा है कि 5वें दिन भी खेल पर मौसम का असर पड़ेगा। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने भी पुष्टि कर दी है कि पांचवें दिन का खेल शुरू होने में देरी होगी क्योंकि फिलहाल बूंदाबादी के कारण मैदान पर कवर्स ढके हुए हैं।
दिनेश कार्तिक ने दिया अपडेट
इससे पहले क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने एक तस्वीर शेयर कर फैंस को साउथैम्पटन के मौसम का अपडेट दिया था। दिनेश कार्तिक ने जो तस्वीर पोस्ट की है, उसमें साउथैम्पटन में धूप निकली हुई नजर आ रही है। कार्तिक ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा,’आज पूरे दिन बारिश की संभावना नहीं है।’ ऐसे में पांचवें दिन मैच होने की पूरी संभावना है। दिनेश कार्तिक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे हैं। दिनेश कार्तिक सोशल मीडिया पर फैन्स के साथ साउथैम्पटन के अपडेट शेयर करते रहे हैं।
5वें दिन का मौसम
पिछले चार दिनों की तरह पांचवें दिन भी साउथैम्पटन में बारिश की संभावना है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार, यहां सुबह गरज के साथ बारिश की संभावना है। अगर ऐसा हुआ तो मैच देर से शुरू हो सकता है। वहीं दिन में भी मौसम बदलने की संभावना कम है। दोपहर के बाद भी बूंदाबांदी के आसार हैं। हालांकि चायकाल के बाद राहत मिलने की उम्मीद है और मौसम साफ हो सकता है।
यह भी पढ़ें— WTC Final: आईसीसी पर भड़के पीटरसन तो वीरेन्द्र सहवाग ने मजाकिया अंदाज में कसा तंज

https://twitter.com/DineshKarthik/status/1407238893628542982?ref_src=twsrc%5Etfw
4 दिनों में हो पाया सिर्फ 141 ओवर का खेल
पिछले चार दिनों में बारिश के कारण अब तक सिर्फ 141.1 ओवर का खेल ही खेला गया है। पहले दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी गई। वहीं दूसरे दिन 64.4 ओवर का खेल हुआ। वहीं रविवार को तीसरे दिन 76.3 ओवर का खेल ही संभव हो सका। सोमवार को चौथे दिन बारिश की वजह से खेल रद्द करना पड़ा। अब पांचवें दिन भी अगर बारिश की वजह से खेल पर असर पड़ा तो फिर रिजर्व डे के दिन भी मैच खेला जाएगा।
यह भी पढ़ें— WTC Final: चौथे दिन बिना कोई गेंद फेंके खेल रद्द, निराश होकर लौटे फैंस

ड्रॉ की संभावना बढ़ी
बारिश की वजह से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ड्रॉ की संभावना बढ़ गई है। अगर रिजर्व डे को मिलाकर अगले दो दिन तक बारिश ने मैच में बाधा डाली तो मैच ड्रॉ हो सकता है। वहीं अगर मैच ड्रॉ होता है तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा और दोनों टीमों को ट्रॉफी शेयर करनी पड़ेगी। हालांकि फिलहाल इस मुकाबले में रविवार को भारतीय टीम पहली पारी में 217 रन ही बना पाई। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 101 रन बनाए। भारतीय टीम इस तरह से अभी कीवी टीम से 116 रन आगे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो