script

7 साल के बैन के बाद मैदान पर दिखेंगे श्रीसंत, इस टी-20 लीग से करेंगे वापसी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2020 07:32:04 pm

-स्पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing) मामले में फंसने से श्रीसंत (sreesanth) पर लगा था वर्ष 2013 में 7 साल का बैन।-केरल में आयोजित होने वाले प्रेजिडेंट टी20 कप (president t20 cup kerala) से 7 साल बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे श्रीसंत।-वर्ष 2007 में धोनी की अगुवाई में टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे श्रीसंत।-आईपीएल (IPL) में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब जैसी टीमों के हिस्सा रहे हैं एस श्रीसंत।

sreekant.jpg

नई दिल्ली। क्रिकेट जगत में अपने अक्रामक रवैये के लिए पहचाने जाने वाले क्रिकेटर श्रीसंत (shanthakumaran nair sreesanth) का कॅरियर स्पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing) के मामले में फंसने के चलते एक झटके में बर्बाद हो गया था। एक समय श्रीसंत (sreesanth) भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाजों में अपनी जगह पक्की कर चुके थे। श्रीसंत पर 7 साल पहले प्रतिबंध लगा था जो अब खत्म हो चुका है और अब वह एक बार फिर मैदान पर लौटने की तैयारी में हैं। दरअसल, अब श्रीसंत केरल क्रिकेट एसोसिएशन (kerala cricket association) द्वारा आयोजित होने वाली प्रेजिडेंट टी20 कप (president t20 cup kerala) में वापसी करेंगे।

34वें जन्मदिन के जश्न से पहले सुरेश रैना ने किया ये बड़ा ऐलान, 10 हजार बच्चों के लिए करेंगे ये नेक काम

2013 में लगा था 7 साल का प्रतिबंध
बता दें कि एस श्रीसंत पर 7 साल पहले 2013 में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में 7 साल का प्रतिबंध लगा था। इस साल सितंबर में 7 साल का उनका वह बैन समाप्त हो गया है। अब श्रीसंत फिर से मैदान पर वापसी की तैयारियों में जुटे हैं।

मेंटर की मौत के गम में डूबे MS धोनी, 22 साल पहले धोनी को स्टाइपेंड पर रखा, रांची के दर्जनों क्रिकेटरों का बनाया भविष्य

तय मानी जा रही है श्रीसंत की वापसी
खबर है कि केरल क्रिकेट संघ अगले महीने से अलपुझा में प्रेजिडेंट कप टी20 लीग का आयोजन करेगा, जिसमें श्रीसंत की वापसी तय मानी जा रही है। बता दें कि झारखंड, आंध्र प्रदेश के बाद अब केरल ने भी स्थानीय स्तर पर टी20 लीग के आयोजन का फैसला किया है। हालांकि अभी सरकार की मंजूरी मिलना बाकी है। लेकिन श्रीसंत की वापसी तय मानी जा रही है, इसकी जानकारी खुद केरल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष ने दी है। उन्होंने कहा कि इस लीग में शामिल होने वाले श्रीसंत बड़े चेहरे होंगे।

Deepak Chahar ने गिटार पर बजाई शाहरुख खान के गाने की धुन, वीडियो वायरल

टी20 वर्ल्डकप जीताने वाली टीम का हिस्सा थे श्रीसंत
गौरतलब है कि 7 साल का प्रतिबंध लगने से पहले श्रीसंत टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाजों में से एक थे। वे 2007 में धोनी की अगुवाई में टी20 वर्ल्ड कप जीताने वाली टीम इंडिया का हिस्सा भी थे। इसके चार साल बाद वे वनडे वर्ल्ड कप विजेता टीम का भी हिस्सा बने। श्रीसंत ने अब तक 60 टी-20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 50 विकेट अपने नाम किए। वे आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स जैसे टीमों का हिस्सा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो