scriptबांग्लादेश से सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम घोषित, पहले वनडे के बाद मलिंगा ले लेंगे संन्यास | sri lanka announced odi squad for bangladesh series | Patrika News

बांग्लादेश से सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम घोषित, पहले वनडे के बाद मलिंगा ले लेंगे संन्यास

locationनई दिल्लीPublished: Jul 25, 2019 03:40:31 pm

Submitted by:

Mazkoor

Sri Lanka ने अपनी टीम से विश्व कप में शामिल पांच खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है
लसिथ मलिंगा के विकल्प के रूप में दासुन शनाका को दी गई है जगह

lasith_malinga.jpg

नई दिल्ली : बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम ( Bangladesh cricket team ) के खिलाफ होने वाली तीन मैच की घरेलू एकदिवसीय सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम ( Sri Lanka cricket team ) की घोषणा कर दी गई है। चयन समिति ने टीम में 17 खिलाड़ियों को जगह दी है। इस टीम से चयन समिति ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 ( ICC cricket world cup 2019 ) में शामिल पांच खिलाड़ियों की छुट्‌टी कर दी है। श्रीलंका ने वनडे टीम की कप्‍तानी के लिए दिमुथ करुणारत्‍ने पर भरोसा बनाए रखा है। उन्हें विश्‍व कप से ठीक पहले वनडे टीम की कप्‍तानी सौंपी गई थी। इससे पहले वह एकदिवसीय टीम के सदस्य भी नहीं थे।

पहले वनडे के बाद लसिथ मलिंगा ले लेंगे संन्यास

बांग्‍लादेश के खिलाफ 26 जुलाई को होने वाला पहला मैच लसिथ मलिंगा के अंतरराष्‍ट्रीय करियर का आखिरी एकदिवसीय मुकाबला होगा। इस मैच के बाद वह एकदिवसीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लेंगे। बता दें कि टेस्ट क्रिकेट से वह पहले ही संन्यास ले चुके हैं। हालांकि टी-20 में उन्होंने 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप तक खेलने की इच्छा जताई है।

लोकपाल डीके जैन करेंगे महिला टीम के कोच की नियुक्ति की समीक्षा, पुरुष टीम के कोच पर भी फंस सकता है मामला

मलिंगा के विकल्प होंगे दासुन शनाका

लसिथ मलिंगा की जगह दासुन शनाका को दी गई है। स्पिनर अकिला धनंजय की भी टीम में वापसी हुई है। इन दोनों के अलावा शेहान जयसूर्या, लाहिरू कुमारा और वानिन्दु हसरंगा को भी शामिल किया गया है। बता दें कि अकिला धनंजय पर पिछले साल नवंबर में संदिग्‍ध गेंदबाजी एक्‍शन के चलते अस्‍थायी प्रतिबंध लगा था। इस साल फरवरी में आईसीसी के टेस्‍ट में पास होने के बाद उन्हें गेंदबाजी की इजाजत मिल गई थी। इसके बावजूद चयनकर्ताओं ने उन्‍हें श्रीलंका के विश्‍व कप टीम में जगह नहीं दी थी। धनंजय बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में चुने गए इकलौते स्पिन गेंदबाज हैं।

टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए जोंटी रोड्स ने किया आवेदन, श्रीधर को मिलेगी चुनौती

श्रीलंका की टीम : दिमुथ करुणारत्ने (कप्‍तान), कुसल परेरा (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, कुशल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरू थिरिमाने, शेहान जयसूर्या, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका, वानिन्दु हसरंगा, अकिला धनंजय, नुवान प्रदीप, कसुन राजिथा, लाहिरु कुमारा, थिसारा परेरा, इशान उदाना और सिर्फ पहले वनडे के लिए लसिथ मलिंगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो