scriptश्रीलंका ने वेस्टइंडीज का किया सूपड़ा साफ, तीसरे वनडे में 6 रन से हराया | Sri lanka beat west indies odi series by 3-0 | Patrika News

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज का किया सूपड़ा साफ, तीसरे वनडे में 6 रन से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Mar 02, 2020 11:55:16 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

– एंजेलो मैथ्यूज को उनकी गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया
– जुलाई 2019 के बाद श्रीलंका ने वनडे सीरीज में विरोधी टीम का क्लीन स्वीप किया है

sri_lanka_vs_west_indies.jpeg

श्रीलंका ने आखिरी वनडे में वेस्टइंडीज को 6 रन से हरा दिया

कोलंबो। पिछले कुछ समय से श्रीलंका ( Sri lanka ) क्रिकेट अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है, लेकिन अब ये टीम उस दौर से उपर उठने की तरफ कदम बढ़ा चुकी है। दरअसल, श्रीलंका दौरे पर गई वेस्टइंडीज ( West Indies ) की टीम को वहां तीन वनडे मैचों की सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा है। रविवार को खेले गए तीसरे और आखिरी मैच में श्रीलंका ने विंडीज को 6 रन से हराकर सीरीज में उसका क्लीन स्वीप कर दिया।

मैथ्यूज ने लाजवाब गेंदबाजी

श्रीलंका की जीत में टीम के सीनियर खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज ( Angelo Mathews ) का अहम योगदान रहा। मैथ्यूज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट हासिल किए। बेहतरीन गेंदबाजी के लिए एंजेलो मैथ्यूज को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैथ्यूज के अलावा कुसल मेंडिस (55) व धनंजय डि सिल्वा (51) ने भी अर्द्धशतकीय पारियां खेलीं। इसके अलावा दिमुथ करुणारत्ने और कुसल परेरा ने 44-44 रन की पारी खेली।

अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा पाए विंडीज के बल्लेबाज

आपको बता दें कि श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। श्रीलंका ने विंडीज के सामने 308 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में विंडीज की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 301 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज की तरफ से शाए होप 72 एंब्रीस ने 60 निकोलस पूरन ने 50 और कप्तान पोलार्ड ने 49 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज की तरफ से अल्जारी जोसफ ने चार विकेट लिए। श्रीलंका के लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज की टीम नौ विकेट पर 301 रन ही बना पाई और मैच के साथ-साथ सीरीज भी हार गई।

टीम एक समय पांच विकेट पर 253 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी, लेकिन उसने 48 रन के अंदर चार विकेट गंवा दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो