scriptआंतरिक उथलपुथल के बीच श्रीलंका में क्रिकेट कुछ समय के लिए सरकार के हवाले | Sri Lanka cricket board hand over to Sri Lanka government | Patrika News

आंतरिक उथलपुथल के बीच श्रीलंका में क्रिकेट कुछ समय के लिए सरकार के हवाले

locationनई दिल्लीPublished: Jun 01, 2018 02:28:39 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

आंतरिक उथलपुथल के बीच श्रीलंका की सरकार ने कुछ दिनों के लिए श्रीलंका क्रिेकेट बोर्ड को अपने अंतर कर लिया है।

sri lanka

आंतरिक उथलपुथल के बीच श्रीलंका में क्रिकेट कुछ समय के लिए सरकार के हवाले

नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) अब अगले कुछ समय तक अस्थायी रूप से श्रीलंका सरकार के आधीन काम करेगा। बोर्ड के नए सिरे से गठन तक श्रीलंका के खेल मंत्री इसके प्रमुख होंगे। वेबसाइट ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, एसएलसी के अध्यक्ष पद पर थिलांगा सुमथिपाला का कार्यकाल समाप्त होने और नए शासी निकाय चुनाव स्थगित किए जाने के कारण यह फैसला लिया गया है।

खेल मंत्रालय देखेगा काम-

एसएलसी का काम अब कुछ समय के लिए खेल मंत्रालय देखेगा। ऐसे में श्रीलंका क्रिकेट के सक्षम प्राधिकारी श्रीलंका खेल मंत्रालय के सचिव कमल पदमासिरी होंगे। ऐसे मौके पर सुमथिपाला ने कहा कि वह एसएलसी के मामलों में सरकार की दखलअंगाजी से नाखुश हैं। उन्होंने कहा कि अच्छा यहीं होगा कि नए चुनाव होने तक उन्हें ही बोर्ड के संचालन की जिम्मेदारी सौंपी जाए।

सुमथिपाला ने नाराजगी जताई-

सुमथिपाला ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरा, एशिया कप और इंग्लैंड दौरे आने वाले हैं और ऐसे में अगले चार-पांच माह हमारे लिए काफी चुनौतीपूर्ण होंगे। हमें ऐसे में इन जिम्मेदारियों को निभाने के लिए स्थिरता की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा कि ऐसे में इस मामले में भी आशंका बनी हुई है कि आईसीसी हमें फंड देगा। कई बड़ी समस्याएं ऐंसी हैं, जिन्हें देखे जाने की जरूरत है।

14 जून को होगी अगली सुनवाई-

गौरतलब हो कि श्रीलंका क्रिकेट के शासी निकाय चुनाव के लिए अदालत में अगली सुनवाई 14 जून को होगी। श्रीलंका के खेल मंत्री फेजर मुस्तफा का कहना है कि इन चुनावों का आयोजन 31 जुलाई तक हो सकता है। बता दें कि साल 2017 में श्रीलंका क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन के बाद से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड में आंतरिक स्तर पर काफी गहमागहमी देखी गई थी। इस साल टीम कई सीरीजों में बुरी तरीके से हारी थी। भारत जैसी दिग्गज टीम के साथ-साथ जिम्बाब्वे जैसी टीम ने भी श्रीलंका को उनके घर में करारी मात दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो