पाक दौरे के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान, 2009 आतंकी हमले में घायल होने वाले सुरंगा लकमल भी टीम में

2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान के दौरे पर टेस्ट मैच खेलने कोई टीम नहीं गई है। पहली बार श्रीलंका की टीम जा रही है।

Mazkoor Alam

November, 2905:08 PM

कोलंबो : पाकिस्तान के खिलाफ दिसंबर में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए शुक्रवार को क्रिकेट श्रीलंका बोर्ड ने अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। इस टीम की कप्तानी दिमुथ करुणारत्ने को सौंपी गई है। हाल ही में टी-20 और वनडे सीरीज खेलने जाने वाली टीम के जिन सदस्यों ने सुरक्षा के मद्देनजर इनकार कर दिया था, वह भी इस टीम के साथ जाने को तैयार हो गए हैं।

सीनियर खिलाड़ी भी जाएंगे पाकिस्तान

गौरतलब है कि कप्तान करुणारत्ने के साथ सीनियर खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, सुरंगा लकमल समेत 10 वरिष्ठ खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था। अब यह सभी पाकिस्तान जाने के लिए तैयार हो गए हैं और इन्हें टेस्ट स्क्वाड में शामिल किया गया हैं। दो टेस्ट मैच की यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत होने वाली पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पहली सीरीज है। इसका पहला मैच 11 दिसंबर से 15 दिसंबर तक रावलपिंडी में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 19 से 23 दिसंबर तक कराची से नेशनल स्टेडियम में होगा।

2009 आतंकी हमले में घायल लकमल भी जाएंगे पाकिस्तान

2009 के बाद कोई टीम पाकिस्तान में पहली बार टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। 10 साल पहले श्रीलंकाई टीम के बस पर लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर हमला हुआ था। इसके बाद से आज तक कोई भी टीम पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने नहीं गई है। पहली बार श्रीलंका की ही टीम जा रही है, जिस पा आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में श्रीलंका के छह खिलाड़ी घायल हुए थे। घायल होने वाले खिलाड़ियों में तत्कालीन कप्तान महेला जयवर्धने, उपकप्तान कुमार संगकारा, थिलन समरवीरा, थरंगा परविताना, अजंता मेंडिस और चामिंडा वास के साथ इस टीम में भी शामिल सुरंगा लकमल भी शामिल थे। हालांकि इसके बावजूद सुरंगा लकमल ने पाकिस्तान जाना स्वीकार कर लिया है। उस भयावह आतंकी हमले की याद आज भी ताजा है।

पाकिस्तान दौरे पर जाने वाले श्रीलंकाई टेस्ट टीम

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), सुरंगा लकमल, ओशांडा फर्नांडो, कुशल मेंडिस, दिनेश चांदीमल, कुसल परेरा, लाहिरु थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजया डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला, दिलरुवान परेरा, लसिथ एम्बुलदेनिया, लहिरु कुमारा, विश्व फर्नांडो, कसुन रजिथा और लक्षण संदकन।

Mazkoor Content
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned