SL Vs NZ : एजाज की फिरकी में श्रीलंका उलझा, दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने की दमदार वापसी

SL Vs NZ : एजाज की फिरकी में श्रीलंका उलझा, दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने की दमदार वापसी

Mazkoor Alam | Publish: Aug, 15 2019 07:34:41 PM (IST) | Updated: Aug, 15 2019 07:37:16 PM (IST) क्रिकेट

New Zealand की पहली पारी में बनाए 249 के जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक Sri Lanka ने सात विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए हैं।

गॉल : भारतीय मूल के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल की घातक गेंदबाजी के बल पर न्यूजीलैंड ( New Zealand cricket team ) ने श्रीलंका ( Sri Lanka cricket team ) के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच में दमदार वापसी की है। एजाज पटेल के पांच विकेटों के दम पर न्यूजीलैंड ने गॉल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में दूसरे दिन श्रीलंका के सात विकेट 227 रन पर गिरा दिए हैं। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 249 रन बनाए हैं।

दुर्व्यवहार के बावजूद मैनेजर सुनील को टीम के साथ रहने की मिली इजाजत, मांगी माफी

डिकवेला और लकमल क्रीज पर

दूसरे दिन स्टंप तक श्रीलंका के निरोशन डिकवेला 39 और सुरंगा लकमल 28 रन बनाकर नाबाद हैं। एजाज की घातक गेंदबाजी के कारण एक समय श्रीलंका की हालत बेहद खराब हो गई थी। वह 161 रन तक सात विकेट खो चुकी थी। इसके बाद इन दोनों जिम्मेदारी से खेलते हुए दूसरे दिन और कोई क्षति नहीं होने दी। यह जोड़ी आठवें विकेट के लिए 66 रन जोड़कर क्रीज पर जमी हुई है। श्रीलंका अब भी कीवी टीम से 22 रन पीछे है और अगर पहली पारी में श्रीलंका को बढ़त लेनी है तो सारा दारोमदार इसी जोड़ी पर है। मुंबई, महाराष्ट्र के एजाज पटेल के पांच विकेटों के एजाज के अलावा न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट और विलियम सोमरविले ने एक-एक विकेट लिया। श्रीलंका के लिए कुशल मेंडिस (53) ने अर्धशतक लगाया।

IND Vs WI : जीत के साथ टीम इंडिया ने मनाया आजादी का जश्न, कोहली के शतक की मदद से विंडीज को दी मात

लकमल की घातक गेंदबाजी

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 203 रनों के साथ की। कल के अविजित बल्लेबाज रॉस टेलर दूसरे दिन अपने खाते में एक भी रन नहीं जोड़ पाए और 86 के निजी स्कोर पर ही आउट हो गए। पहले दिन पांच विकेट लेने वाले अकिला धनंजय के बाद आज का दिन सुरंगा लकमल का था। एक-एक कर उन्होंने किवी बल्लेबाजों चलता कर पूरी टीम को 249 रनों पर समेट दिया। उन्होंने चार विकेट लिए। श्रीलंका को एक विकेट रन आउट से मिला।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned