पाक दौरे के लिए श्रीलंका वनडे टीम के बनाए गए कप्तान लाहिरू थिरिमाने सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट

पाक दौरे के लिए श्रीलंका वनडे टीम के बनाए गए कप्तान लाहिरू थिरिमाने सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट

Mazkoor Alam | Updated: 15 Sep 2019, 07:31:58 AM (IST) क्रिकेट

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पाक दौरे के लिए वनडे टीम का कप्तान लाहिरू थिरिमाने को और टी-20 टीम का कप्तान दाशुका शनाका को बनाया है।

कराची : पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम से 10 दिग्गज खिलाड़ियों के नाम वापस लेने से एक समय इस दौरे पर संकट के बादल मंडराने लगे थे, लेकिन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड अपने इस निर्णय पर अडिग है कि उसकी टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। इस दौरे के लिए उसने टीम की घोषणा भी कर दी है। इस दौरे पर वनडे टीम के कप्तान बनाए गए लाहिरू थिरिमाने ने कहा कि वह पाकिस्तान की तरफ से की गई सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट हैं। बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने थिरिमाने को जहां वनडे टीम की कप्तानी सौंपी है वहीं दासुन शनाका को टी-20 टीम का कप्तान बनाया है।

थिरिमाने ने कहा- उनका पूरा ध्यान क्रिकेट पर

वनडे टीम के नवनियुक्त कप्तान लाहिरू थिरिमाने ने कहा कि उनका ध्यान पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था पर नहीं, बल्कि क्रिकेट पर है। बोर्ड ने उनके साथ सुरक्षा योजना साझा की है और वह इन व्यवस्थाओं से संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ वही नहीं, बल्कि उनका पूरा परिवार भी सुरक्षा के उपायों से संतुष्ट हैं। उन्हें भी किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है। थिरिमाने ने कहा कि अगर आपका परिवार इजाजत नहीं देता तो फिर फैसला लेना मुश्किल हो जाता। इसके बावजूद वह उन खिलाड़ियों के फैसले का भी सम्मान करते हैं, जिन्होंने पाक दौरे से नाम वापस ले लिया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

सीनियर खिलाड़ियों के बावजूद टीम मजबूत

थिरिमाने ने कहा कि 10 वरिष्ठ खिलाड़ियों के नाम वापस लेने के बावजूद उनकी टीम काफी मजबूत है। यह उनके लिए एक अन्य सीरीज की तरह ही है। अपनी कप्तानी पर उन्होंने कहा कि इसे लेकर कोई दबाव नहीं है। वरिष्ठ खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद टीम काफी मजबूत और संतुलित हैं। अगर हम अपनी क्षमता के हिसाब से खेले तो सीरीज जीत कर लौटेंगे।

तीन वनडे और तीन टी-20 खेलना है पाकिस्तान में

श्रीलंका को पाकिस्तान में पहले तीन वनडे की सीरीज खेलनी है। पहला वनडे 27 सितंबर, दूसरा 29 सितंबर और तीसरा मैच दो अक्टूबर को खेला जाएगा। ये तीनों मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमें लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पांच, सात और नौ अक्टूबर को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेंगी।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने सोशल मीडिया पर धोनी के संन्यास की खबर को अफवाह बताया

इन 10 खिलाड़ियों ने ले लिया नाम वापस

बता दें कि सुरक्षा कारणों से श्रीलंका के 10 दिग्गज खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना कर दिया है। इनमें वनडे टीम के नियमित कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी-20 टीम के कप्तान लसिथ मलिगा, पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुशल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल, दिनेश चंडीमल आदि शामिल हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned