scriptजयसूर्या के बाद श्रीलंका का एक और क्रिकेटर मुश्किल में, लोकुहेतिगे पर लगा फिक्सिंग का आरोप | sri lankan cricketer lokuhettige charged for the corruption | Patrika News

जयसूर्या के बाद श्रीलंका का एक और क्रिकेटर मुश्किल में, लोकुहेतिगे पर लगा फिक्सिंग का आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Apr 04, 2019 06:31:15 pm

Submitted by:

Mazkoor

फिक्सिंग और जांच में सहयोग न करने का आरोप
14 दिन के भीतर भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई ने मांगा जवाब
लोकुहेतिगे से पहले जयसूर्या पर लग चुका है प्रतिबंध

dilhara lokuhettige

जयसूर्या के बाद श्रीलंका का एक और क्रिकेटर मुश्किल में, लोकुहेतिगे पर लगा फिक्सिंग का आरोप

दुबई : श्रीलंका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सनथ जयसूर्या पर भ्रष्टाचार के आरोप में 2 साल का बैन लगाने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने एक और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी दिलहारा दनुष्का लोकुहेतिगे पर भ्रष्टाचार रोधी नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया है। आईसीसी की ओर से जारी बयान में गुरुवार को जानकारी दी गई कि 38 साल के लोकुहेतिगे पर तीन नियमों के उल्लंघन का आरोप है।

यह है आरोप
लोकुहेतिगे पर मैच फिक्सिंग, दूसरे को फिक्सिंग के लिए उकसाने और जांच में भ्रष्टाचार रोधी ईकाई (ACU) को सहयोग न देने का आरोप है। एसीयू ने इन आरोपों का जवाब देने के लिए लोकुहेतिगे को 14 दिनों का समय दिया है। उनके पास 17 अप्रैल तक इन आरोपों का जवाब देने का समय है।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने भी लगाया था आरोप
पिछले साल नवंबर में अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने भी लोकुहेतिगे पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। आईसीसी के ताजा आरोप पिछले साल ईसीबी की ओर से लगाए गए आरोपों के संदर्भ में ही हैं। उन पर यह आरोप है कि 2017 में टी-10 लीग के दौरान उनका आचरण भ्रष्ट था। उस वक्त आईसीसी ने उन्हें अस्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया था। इस लीग के दौरान ईसीबी ने आईसीसी के विशेष दल को भ्रष्टाचार पर नजर रखने के लिए नियुक्त किया था।

खेल चुके हैं वनडे और टी-20
लोकुहेतिगे श्रीलंका की ओर से 9 वनडे मैच में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इसमें उन्होंने 8 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 2 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेला है और इसमें उनके हाथ इतने ही विकेट लगे हैं। उन्होंने श्रीलंका के लिए वनडे में 2005 में पदार्पण किया था और अंतिम मैच 2013 में खेला था, वहीं दोनों टी-20 मैच 2008 में खेले थे।

जयसूर्या पर लग चुका है दो साल का बैन
भ्रष्टाचार के आरोपों में ही फरवरी में आईसीसी ने श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाजी आलराउंडर और विश्वकप विजेता टीम के सदस्य सनथ जयसूर्या को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से 2 साल के लिए पूरी तरह प्रतिबंधित कर रखा है। वह 2021 तक क्रिकेट से जुड़े किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं हो सकेंगे।

 

खेल समाचार ( Sports News ) से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट समाचार ( Cricket News ), फुटबॉल, हॉकी, टेनिस के हर अपडेट. IPL 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE IPL 2019 Match Score अपडेट तथा IPL Match Schedule के लिए Download करें patrika Hindi News App.

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो