भारत के 13 विकेट चटकाने वाला श्रीलंकाई स्पिनर संदेह के घेरे में

भारत के 13 विकेट चटकाने वाला श्रीलंकाई स्पिनर संदेह के घेरे में
Sri Lankan spinner Tharindu kaushal

Rakesh Mishra | Publish: Sep, 02 2015 03:15:00 PM (IST) क्रिकेट

श्रीलंकाई आफ स्पिनर थेरांडू कौशल पर भारत के खिलाफ मंगलवार को संपन्न हुए तीसरे और आखिरी टेस्ट के बाद अवैध गेंदबाजी एक्शन का संदेह व्यक्त किया गया

कोलंबो। श्रीलंकाई आफ स्पिनर थेरांडू कौशल पर भारत के खिलाफ मंगलवार को संपन्न हुए तीसरे और आखिरी टेस्ट के बाद अवैध गेंदबाजी एक्शन का संदेह व्यक्त किया गया है। एसएससी स्टेडियम में संपन्न हुए तीसरे टेस्ट के बाद 22 वर्षीय कौशल के खिलाफ संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की रिपोर्ट की गई है।



कौशल को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) की मान्यता प्राप्त लैब में 14 दिनों के भीतर गेंदबाजी एक्शन के परीक्षण से गुजरना होगा। परीक्षण का परिणाम आने तक कौशल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने के लिए स्वतंत्र हैं। कौशल ने श्रीलंका के लिए छह टेस्ट और एक वनडे खेला है।



उन्होंने दिसंबर 2014 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। रंगना हेरात के बाद कौशल को ही श्रीलंका का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर माना जा रहा है। उन्होंने भारत के खिलाफ तीन टेस्टों की सीरीज में 38.15 के औसत और 62.50 के स्ट्राइक रेट से 13 विकेट निकाले।



श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने हाल ही में संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन पर लगाम लगाने के लिए स्कूली स्तर पर ही सुधार का अभियान चलाने की घोषणा की थी ताकि बंगलादेश में अगले वर्ष होने वाले अंडर 19 विश्वकप के दौरान श्रीलंकाई गेंदबाजों को संदिग्ध गेंदबाजी के आरोपों से बचाया जा सके। गौरतलब है कि इससे पहले वर्ष 2014 में इंग्लैंड दौरे के दौरान सचित्र सेनानायके के खिलाफ संदिग्ध गेंदबाजी के आरोप लगे थे।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned