scriptपाकिस्तान के बाद अब श्रीलंका ने लगाया आईसीसी पर खराब पिचें देने का आरोप | Sri Lankan team blames ICC of bad pitches in World cup 2019 | Patrika News

पाकिस्तान के बाद अब श्रीलंका ने लगाया आईसीसी पर खराब पिचें देने का आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Jun 15, 2019 12:59:12 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

श्रीलंका टीम के मैनेजर ने ICC पर लगाया पक्षपात का आरोप
आईसीसी ने श्रीलंकाई टीम मैनेजर के आरोपों को नकारा
ब्रिस्टल के होटल में स्वीमिंग पूल नहीं मिलने पर नाराजगी जताई

srilanka team

श्रीलंका टीम के मैनेजर ने आईसीसी पर लगाया घसीली पिचें देने का आरोप

नई दिल्ली। विश्व कप 2019 आईसीसी की अव्यवस्थाओं और असुविधा का विश्व कप बनता जा रहा है। अब तक इस विश्व कप में सबसे ज्यादा चार मुकाबले रद्द हो चुके हैं। विश्व कप 2019 में आज ऑस्ट्रेलिया और श्रींलका का मुकाबला खेला जाना है। अपने खराब दौर से गुजर रही श्रीलंका ने आईसीसी से इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी वर्ल्ड कप को लेकर शिकायत की है। श्रीलंका टीम के मैनेजर अशांता डे मेल ने खराब पिच और ट्रेनिंग व्यवस्था को लेकर आईसीसी से शिकायत की है। श्रीलंकाई टीम के मैनेजर ने कहा कि आईसीसी ने हमारे मैचों लिए घास वाली खराब पिचें बनाई। उन्होंने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि आईसीसी ने दोहरा रवैया अपनाते हुए दूसरी टीमों को उन्हीं मैदानों पर हाई स्कोरिंग पिचें बनाकर दीं। श्रीलंका की टीम के मैनेजर ने आईसीसी पर बहुत संगीन आरोप लगाए हैं। खराब पिच बनाने के आरोपों को आईसीसी ने मानने से इनकार कर दिया है। आईसीसी ने पक्षपात की किसी भी बात को नकारा है।
srilanka team
हमें अभ्यास के लिए अच्छी सुविधाएं नहीं मिलीं

श्रीलंका टीम के मैनेजर ने आगे कहा कि कार्डिफ में हमें अभ्यास के लिए अच्छी सुविधाए नहीं मिलीं। तीन नेट्स की जगह दो नेट्स देने से भी श्रीलंका के मैनेजर की नाराजगी साफ नजर आयी। उन्होंने ने अपनी असुविधाओं की दास्तां सुनाते हुए कहा कि ब्रिस्टल में हमारे होटल में स्वीमिंग पूल भी नहीं था। आशंता डे ने अपनी टीम को मिली सुविधाओं और दूसरी टीम को मिली सुविधाओं में तुलना करके विश्व कप के दौरान अपनी असुविधाएं गिनाईं। साथ ही उन्होंने आईसीसी पर उनकी शिकायतों को नजरअंदाज करने का भी आरोप लगाया।
कपिल देव और गांगुली ने भी इंतजामों पर उठाए सवाल

सिर्फ श्रीलंका के साथ भेदभाव करने की बात किसी भी क्रिकेट प्रेमी के गले नहीं उतर रही है। हां इतना हर कोई जरूर मान रहा है कि विश्व कप के दौरान आईसीसी ने जो इंतजाम किए वो सभी टीमों के लिए नाकाफी रहे। इससे पहले 1983 की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने विश्व कप में बारिश से रद्द हो रहे मैचों को लेकर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि आज हम चांद पर पहुंच गए हैं, लेकिन विश्व कप के मैचों के लिए यहां रिजर्व डे नहीं रखा गया। वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इग्लैंड में बारिश के दौरान इस्तेमाल हो रहे कवर्स पर सवाल उठाए। दादा ने कहा कि ईडन गार्डन के लिए हमने इग्लैंड से ही कवर्स मंगाए हैं, हमारे कर्वस हल्के और पारदर्शी होते हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमारे यहां बारिश के 10 मिनट बाद मैच शुरू हो जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो