पाकिस्तान के बाद अब श्रीलंका ने लगाया आईसीसी पर खराब पिचें देने का आरोप

पाकिस्तान के बाद अब श्रीलंका ने लगाया आईसीसी पर खराब पिचें देने का आरोप

Kapil Tiwari | Publish: Jun, 15 2019 12:59:12 PM (IST) क्रिकेट

  • श्रीलंका टीम के मैनेजर ने ICC पर लगाया पक्षपात का आरोप
  • आईसीसी ने श्रीलंकाई टीम मैनेजर के आरोपों को नकारा
  • ब्रिस्टल के होटल में स्वीमिंग पूल नहीं मिलने पर नाराजगी जताई

नई दिल्ली। विश्व कप 2019 आईसीसी की अव्यवस्थाओं और असुविधा का विश्व कप बनता जा रहा है। अब तक इस विश्व कप में सबसे ज्यादा चार मुकाबले रद्द हो चुके हैं। विश्व कप 2019 में आज ऑस्ट्रेलिया और श्रींलका का मुकाबला खेला जाना है। अपने खराब दौर से गुजर रही श्रीलंका ने आईसीसी से इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी वर्ल्ड कप को लेकर शिकायत की है। श्रीलंका टीम के मैनेजर अशांता डे मेल ने खराब पिच और ट्रेनिंग व्यवस्था को लेकर आईसीसी से शिकायत की है। श्रीलंकाई टीम के मैनेजर ने कहा कि आईसीसी ने हमारे मैचों लिए घास वाली खराब पिचें बनाई। उन्होंने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि आईसीसी ने दोहरा रवैया अपनाते हुए दूसरी टीमों को उन्हीं मैदानों पर हाई स्कोरिंग पिचें बनाकर दीं। श्रीलंका की टीम के मैनेजर ने आईसीसी पर बहुत संगीन आरोप लगाए हैं। खराब पिच बनाने के आरोपों को आईसीसी ने मानने से इनकार कर दिया है। आईसीसी ने पक्षपात की किसी भी बात को नकारा है।

srilanka team

हमें अभ्यास के लिए अच्छी सुविधाएं नहीं मिलीं

श्रीलंका टीम के मैनेजर ने आगे कहा कि कार्डिफ में हमें अभ्यास के लिए अच्छी सुविधाए नहीं मिलीं। तीन नेट्स की जगह दो नेट्स देने से भी श्रीलंका के मैनेजर की नाराजगी साफ नजर आयी। उन्होंने ने अपनी असुविधाओं की दास्तां सुनाते हुए कहा कि ब्रिस्टल में हमारे होटल में स्वीमिंग पूल भी नहीं था। आशंता डे ने अपनी टीम को मिली सुविधाओं और दूसरी टीम को मिली सुविधाओं में तुलना करके विश्व कप के दौरान अपनी असुविधाएं गिनाईं। साथ ही उन्होंने आईसीसी पर उनकी शिकायतों को नजरअंदाज करने का भी आरोप लगाया।

कपिल देव और गांगुली ने भी इंतजामों पर उठाए सवाल

सिर्फ श्रीलंका के साथ भेदभाव करने की बात किसी भी क्रिकेट प्रेमी के गले नहीं उतर रही है। हां इतना हर कोई जरूर मान रहा है कि विश्व कप के दौरान आईसीसी ने जो इंतजाम किए वो सभी टीमों के लिए नाकाफी रहे। इससे पहले 1983 की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने विश्व कप में बारिश से रद्द हो रहे मैचों को लेकर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि आज हम चांद पर पहुंच गए हैं, लेकिन विश्व कप के मैचों के लिए यहां रिजर्व डे नहीं रखा गया। वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इग्लैंड में बारिश के दौरान इस्तेमाल हो रहे कवर्स पर सवाल उठाए। दादा ने कहा कि ईडन गार्डन के लिए हमने इग्लैंड से ही कवर्स मंगाए हैं, हमारे कर्वस हल्के और पारदर्शी होते हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमारे यहां बारिश के 10 मिनट बाद मैच शुरू हो जाता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned