U 19 क्रिकेट: धनंजय की धुंआधार बल्लेबाजी से दूसरे मैच में भारतीय टीम को मिली हार

U 19 क्रिकेट: धनंजय की धुंआधार बल्लेबाजी से दूसरे मैच में भारतीय टीम को मिली हार

| Updated: 02 Aug 2018, 08:32:56 PM (IST) क्रिकेट

भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम इन दिनों श्रीलंका में है। जहां भारत और श्रीलंका के बीच आज दूसरा वनडे मैच खेला गया। इस मैच में भारत को हार मिली।

नई दिल्ली। भारत की सीनियर टीम जहां इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रही है। वहीं भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम इन दिनों श्रीलंका में है। जहां भारत और श्रीलंका की अंडर 19 टीमों के बीच गुरुवार को पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। राजधानी कोलंबो में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने भारत को पांच विकेट के अंतर से हराते हुए सीरीज को एक-एक की बराबरी पर ला दिया है।

कप्तान धनंजय की बेहतरीन पारी-

गेंदबाजों के कसी गेंदबाजी के बाद कप्तान निपुन धनंजय (नाबाद 92) के शानदार अर्धशतक की मदद से श्रीलंका अंडर-19 क्रिकेट टीम ने गुरुवार को दूसरे यूथ वनडे मैच में भारत अंडर-19 क्रिकेट टीम को पांच विकेट से हरा दिया। भारत ने पहला मैच छह विकेट से जीता था, लेकिन अब श्रीलंका ने दूसरा वनडे जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। सीरीज का तीसरा मैच रविवार को खेला जाएगा।

मात्र 193 रन बना कर ऑल आउट हुई भारतीय टीम-

भारत ने यहां सिंहाल्से स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उसकी पूरी टीम 47 ओवर में 193 रन पर सिमट गई। मेजबान श्रीलंका ने 45.4 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मेहमान टीम के लिए पवन शाह ने 64 गेंदों पर छह चौकों की बदौलत सर्वाधिक 49 रन बनाए। इसके अलावा आयुष बदौनी ने 36, समीर चौधरी ने 32 और अजय देव गौड ने 24 रन की पारी खेली। श्रीलंका के लिए दुल्शन ने 27 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। वहीं नवीन निर्मल फर्नाडो, लक्षिता मानसिंघे और नवोत प्राणविथना को दो-दो विकेट मिले।

श्रीलंका की बल्लेबाजी का हाल -

धनंजय ने 112 गेंदों पर सात चौके लगाए। प्रसिंदू सूर्याबांद्रा ने 71 गेंदों पर पांच चौके की सहायता से 52 रन का योगदान दिया। नुवानिदु फर्नाडो ने 18 और निशान मदुष्का ने 16 रन बनाए। भारत की ओर से अजय देव गौड़ और सिद्धार्थ देसाई को दो-दो जबकि मोहित जांगड़ा को एक विकेट मिला।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned