मिताली की सेंचुरी पर भारी पड़ा श्रीलंकाई कप्तान का शतक, आखिरी ओवर में मिली रोमांचक जीत

मिताली की सेंचुरी पर भारी पड़ा श्रीलंकाई कप्तान का शतक, आखिरी ओवर में मिली रोमांचक जीत

Prabhanshu Ranjan | Publish: Sep, 16 2018 06:38:10 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 06:41:45 PM (IST) क्रिकेट

श्रीलंका में आज भारतीय महिला और श्रीलंकाई महिला क्रिकेट टीम के बीच एक बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच को मेजबान ने आखिरी ओवर में जीता।

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम और श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम के बीच आज काटुनायके में खेला गया एकदिवसीय मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। इस मैच का नतीजा आखिरी ओवर की पांचवी गेंद पर निकला। मेजबान श्रीलंका की टीम कप्तान चमारी अट्टापट्टू के शानदार शतक के दम पर भारत को तीन विकेट के हराने में सफल रही। हालांकी भारतीय टीम ने 2-1 के साथ सीरीज पर अपना कब्जा जमया। बताते चले कि आईसीसी चैंपियनशिफ मुकाबलों की इस सीरीज में तीन मैच खेले गए थे। जिसमें भारतीय टीम ने दो शुरुआती मुकाबलों में मेजबान टीम को मात दी थी।

मुकाबले का संक्षिफ्त विवरण-
काटुनायके में खेले गए इस मुकाबले का टॉस श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने जीता। चमारी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 253 रन बना सकी। भारत की ओर से कप्तान मिताली राज ने शानदार शतक लगाया। 254 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्री लंका की टीम ने कप्तान चमारी अट्टापट्टू के शानदार शतक के दम पर 49.5 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

 

मिताली राज का शतक-
पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत तो खराब रही। लेकिन दूसरे विकेट के लिए कप्तान मिताली राज और स्मृति मंधाना ने 102 रनों की साझेदारी कर मजबूत आधारशिला रख दी। मंधाना 51 रन बना कर आउट हुई। दूसरी ओर से मिताली की बल्लेबाजी जारी रही। मिताली अंत तक नाबाद रही। मिताली ने 143 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौकों और एक सिक्स के दम पर 125 रन बनाए। आखिरी ओवरों में दिप्ती शर्मा ने भी 44 गेंदों पर 38 रनों की उपयोगी पारी खेली।

चमारी अट्टापट्टू की शानदार सेंचुरी-
254 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लंका की टीम को कप्तान चमारी और हसीनी परेरा ने पहले विकेट के लिए 101 रनों की साझेदारी करते हुए ठोस आधार दी। परेरा 45 के स्कोर पर पूनम की शिकार बनी। इसके बाद कप्तान चमारी अन्य बल्लेबाजों के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाती गई। 41वें ओवर में चमारी 115 रन बना कर आउट हुई। लेकिन तब तक उन्होंने टीम को जीत के काफी करीब ला दिया था। इसके बाद के बल्लेबाजों ने सूझबूझ भरी बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिला दी।

Ad Block is Banned