scriptश्रीलंकन कोच ने जताई उम्मीद, पाकिस्तान में खेलने के लिए तैयार होंगे और खिलाड़ी | Srilankan coach expressed hope, players will be ready to play in Pak | Patrika News

श्रीलंकन कोच ने जताई उम्मीद, पाकिस्तान में खेलने के लिए तैयार होंगे और खिलाड़ी

Published: Sep 30, 2019 02:52:17 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

पाक दौरे पर सीनियर खिलाड़ियों के खेलने से मना करने पर श्रीलंका को भेजनी पड़ी थी दोयम दर्ज की टीम

sri_lanka_cricket_team.jpg

कराची। श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच रुमेश रतनायके ने कहा है कि पाकिस्तान का मौजूदा दौरा श्रीलंका के अन्य खिलाड़ियों को भी पाकिस्तान में खेलने के लिए प्रेरित करेगा। उन्होंने साथ ही उम्मीद जताई है कि यह दौरा दिसंबर में होने वाली टेस्ट सीरीज की राह खोलेगा। श्रीलंका इस समय पाकिस्तान के दौरे पर है जहां वह कराची में तीन मैचों की वनडे सीरीज और फिर लाहौर में तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगा।

दरअसल यह दोनों सीरीज पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बदले आयोजित की जा रही है क्योंकि श्रीलंका के कई प्रमुख खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया था।

रत्नायके ने बताया, “यह दिसंबर में होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले की तैयारी है। मुझे पूरी उम्मीद है कि यह सीरीज अन्य खिलाड़ियों को यहां खेलने के लिए प्रेरित करेगी लेकिन हम किसी पर दबाव नहीं डाल सकते। उन्होंने फैसला लिया है और हमें उसका सम्मान करना चाहिए, लेकिन अगर चीजें सही हो गईं तो यह भविष्य के लिए बड़ी बात होगी। न सिर्फ पाकिस्तान के लिए बल्कि यहां आने वाले देशों के लिए भी।”

आपको बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट टीम के 10 मुख्य खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया था। इसके बाद श्रीलंकाई चयन समिति को दोयम दर्जे की टीम चुनकर पाकिस्तान भेजनी पड़ी। गौरतलब है कि साल 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंका क्रिकेट टीम पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले के बाद से प्रमुख देशों ने पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया था। श्रीलंकन क्रिकेट बोर्ड भी दस साल बाद जाकर पाकिस्तान में टीम भेजने पर राजी हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो