scriptपाकिस्तान टीम से तंग आकर स्टीव रिक्सन ने कोच के पद से दिया इस्तीफा, बताई ये बड़ी वजह | steve Rickson all set to resign as a head coach of pakistan cricket | Patrika News
क्रिकेट

पाकिस्तान टीम से तंग आकर स्टीव रिक्सन ने कोच के पद से दिया इस्तीफा, बताई ये बड़ी वजह

रिक्सन का कहना है के स्कॉटलैंड के खिलाफ दो टी-20 इंटरनेशनल मैचों के बाद वे अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।

Jun 08, 2018 / 01:56 pm

Siddharth Rai

PCB

पाकिस्तान टीम से तंग आकर स्टीव रिक्सन ने कोच के पद से दिया इस्तीफा, बताई ये बड़ी वजह

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम खेल से ज्यादा बाकि मामलों के चलते सुर्ख़ियों में ज्यादा बानी रहती है। ऐसा ही कुछ फिर से हुआ है। पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच स्टीव रिक्सन ने अपने पद से इतिफा देने की बात कही है। रिक्सन का कहना है के स्कॉटलैंड के खिलाफ दो टी-20 इंटरनेशनल मैचों के बाद वे अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।

इस्तीफा देने कि ये हैं मुख्या वजह
रिक्सन के इस फैसले के बाद पाकिस्तान टीम में हड़कंप मच गया है। रिक्सन का कहना है कि वे पाकिस्तान टीम से बेहद नाराज़ है। रिक्सन के पद छोड़ने की वजह लाहौर में उचित निवास नहीं दिया जाना, अकादमी में धीमा इंटरनेट कनेक्शन और सैलरी देर से मिलना बताई है। रिक्सन और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच लम्बे समय से मतभेद चल रहा था। रिक्सन और पीसीबी के बीच मतभेद इतने बढ़ गए थे कि इंग्लैंड दौरे के दौरान लीड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच से पहले रिक्सन ने टीम के साथ अभ्यास के लिए मैदान पर आने से भी इनकार कर दिया था। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रिक्सन और बोर्ड के बीच के रिश्ते आस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट विकेटकीपर की छोटी मोटी शिकायतों के कारण बिगड़े। वह दो साल पहले मिकी आर्थर के टीम का मुख्य कोच होने के दौरान सहयोगी स्टाफ का हिस्सा बने थे।

ये खबर भी पढ़े – भुवनेश्वर कुमार का बड़ा खुलासा, ड्रेसिंग रूम में परेशान करते थे इशांत शर्मा

इंग्लैंड के साथ ड्रा हुई सीरीज
बता दें हल ही में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रा रही। लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने शानदार प्रदर्शन कर इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया था। लेकिन लीड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने शानदार वापसी करते हुए पाकिस्तान को पारी और 55 रन से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली।

Home / Sports / Cricket News / पाकिस्तान टीम से तंग आकर स्टीव रिक्सन ने कोच के पद से दिया इस्तीफा, बताई ये बड़ी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो