scriptबिगबैश में बैन होने के बाद इस देश ने खोले स्मिथ के लिए रस्ते, गुप्टिल और अमला के साथ खेलते नज़र आएंगे | steve smith and david warner to play in Caribbean Premier League 2018 | Patrika News

बिगबैश में बैन होने के बाद इस देश ने खोले स्मिथ के लिए रस्ते, गुप्टिल और अमला के साथ खेलते नज़र आएंगे

locationनई दिल्लीPublished: Jul 25, 2018 11:37:16 am

Submitted by:

Siddharth Rai

स्मिथ कैरिबियन प्रीमियर लीग में वेस्ट इंडीज के कप्तान और ऑलराउंडर जेसन होल्डर की कप्तानी वाली टीम बारबाडोस ट्राइडेंट्स के लिए खेलेंगे। इस टीम में स्मिथ के अलावा न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज हाशिम अमला भी खेलते नज़र आएंगे।

smith

बिगबैश में बैन होने के बाद इस देश ने खोले स्मिथ के लिए रस्ते, गुप्टिल और अमला के साथ खेलते नज़र आएंगे

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोप में एक साल के प्रतिबन्ध झेल रहे हैं। स्मिथ को राष्ट्रिय टीम के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया की बिगबैश लीग और भारत की इंडियन प्रीमियर लीग से भी बैन कर दिया गया है। ऐसे में स्मिथ कनाडा की ग्लोबल टी20 लीग में खेलते नज़र आए थे। अब खबर आ रही हैं के स्मिथ को वेस्टइंडीज ने कैरिबियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए आमंत्रित किया है।

अमला और गुप्टिल के साथ खेलेंगे स्मिथ
स्मिथ कैरिबियन प्रीमियर लीग में वेस्ट इंडीज के कप्तान और ऑलराउंडर जेसन होल्डर की कप्तानी वाली टीम बारबाडोस ट्राइडेंट्स के लिए खेलेंगे। इस टीम में स्मिथ के अलावा न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज हाशिम अमला भी खेलते नज़र आएंगे। कैरिबियन प्रीमियर लीग 8 अगस्त से 16 सितंबर के बीच खेला जाएगा इस में स्मिथ के अलावा ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान डेविड वार्नर भी इस लीग में खेलते नज़र आएंगे। वार्नर सेंट लूसिया स्टार्स से खेलते नज़र आएंगे। बता दें दोनों खिलाड़ियों ने ग्लोबल टी20 लीग में तबातोड़ बल्लेबाज की थी।

डी आर्की शॉर्ट की जगह मिली
वार्नर को ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डी आर्की शॉर्ट के बदले टीम में शामिल किया गया है। डी आर्की शॉर्ट ऑस्ट्रेलिया-ए टीम का हिस्सा है जिस कारण वे कैरिबियन प्रीमियर लीग में नहीं खेल पाएंगे। ऑस्ट्रेलिया-ए अगले महीने भारतीय दौरे पर जाएगी। सीपीएल में वार्नर और स्मिथ के अलावा क्रिस लिन (ट्रिंबागो नाइट राइडर्स) और बेन कटिंग और टॉम कूपर (सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रीओट्स) से खेलते नज़र आएंगे। स्मिथ बैन होने के बाद भी शानदार फॉर्म में हैं। स्मिथ को बैन हुए 5 महीने हो चुके हैं और अब भी वे आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं। स्मिथ 929 अंकों के साथ पहले स्थान पर कायम है। वहीं दूसरे नंबर पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली 903 अंक के साथ बने हुए है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो