script

बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद पहली बार बल्लेबाजी करने वाले हैं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्मिथ,सैमी आये सपोर्ट में

Published: Jun 28, 2018 09:05:14 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

स्मिथ और सैमी कनाडा ग्लोबल टी-20 लीग में खेल रहे हैं |

smith to bat again after ball tamparing

बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद पहली बार बल्लेबाजी करने वाले हैं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्मिथ,सैमी आये सपोर्ट में

नई दिल्ली । वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने बाल टेम्परिंग मामले में आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ के साथ हो रही घटनाओं को लेकर मीडिया की आलोचना की है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, सैमी ने कहा है कि मीडिया को बाल टेम्परिंग मामले से बाहर आना चाहिए और स्मिथ को फिर से अपना क्रिकेट करियर शुरू करने देना चाहिए। स्मिथ और सैमी कनाडा ग्लोबल टी-20 लीग में खेल रहे हैं। दोनों खिलाड़ी लीग के टोरंटो नेशनल्स टीम का हिस्सा हैं, जिसके कप्तान सैमी हैं।

 

आज पिच पर उतरेगें स्मिथ

स्मिथ और वॉर्नर कनॉडा की ग्‍लोबल टी-20 लीग से एक बार फिर क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। 29 जून को स्मिथ अपना पहला मुकाबला टोरंटो नेशनल्‍स के लिए खेलेंगे। इस टीम में वेस्‍टइंडीज के पूर्व कप्‍तान डैरेन सैमी भी हैं। सैमी ने कुछ दिनों पहले न्‍यूयॉर्क के एक बार में स्मिथ की फोटो पर मीडिया से बातचीत की। बार में स्मिथ अकेले बैठकर शराब पी रहे थे।

स्मिथ को लेकर भावुक हैं सैमी
सैमी ने कुछ दिनों पहले न्यूयॉर्क के एक बार में स्मिथ की फोटो पर मीडिया से बातचीत की। स्मिथ बार में अकेले बैठकर शराब पी रहे थे। स्मिथ और डेविड वार्नर बाल टेम्परिंग मामले में एक-एक साल का प्रतिबंध झेल रहे हैं। सैमी ने कहा, “आप गलती करते हैं। आपकी गलतियों के लिए सजा हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि सब कुछ ठीक है। आपके गलतियों के बदले उसकी कीमत चुकाते हैं और माफी मांगते हैं तथा आगे बढ़ते हैं। वह (स्मिथ) ये सब कर चुके हैं। उन्हें आईपीएल से बर्खास्त कर दिया गया था। लेकिन फिर भी जिंदगी चल रही है।”

मीडिया को आड़े हाथों लिया
अपनी कप्तानी में 2016 में वेस्टइंडीज को टी-20 खिताब दिला चुके सैमी ने कहा, “इस फोटो को देखकर मुझे ऐसा लगा कि ये ऐसी चीज थी जिसे नहीं किया जाना चाहिए था। लेकिन ये पूरी तरह से मीडिया पर निर्भर करता है। एक खिलाड़ी को लाखों लोग फॉलो करते हैं। उसे लोगों के सामने आदर्श स्थापित करना चाहिए, लेकिन हम भी गलतियां करते हैं। इसका ये मतलब नहीं है कि आप (मीडिया) हमारी गलती के लिए हमें बार-बार कोषते रहें।”

ट्रेंडिंग वीडियो