इस बल्लेबाज ने कर दिखाया वो जो ब्रैडमैन भी न कर सके

स्टीव स्मिथ को इसलिए भी महान क्रिकेटर की श्रेणी में रखा जाता है क्योंकि सर डॉन ब्रैडमैन के बाद टेस्ट मैचों में उन्हीं का औसत सबसे ज्यादा है।

By: Manoj Sharma Sports

Updated: 04 Sep 2019, 04:41 PM IST

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच खेली जा रही प्रतिष्ठित एशेज सीरीज के तीन टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं। दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है। चौथा टेस्ट मैच बुधवार से मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र होंगे स्टीव स्मिथ। स्मिथ चोट के कारण तीसरे टेस्ट में नहीं खेले थे। दूसरे टेस्ट के दौरान जोफ्रा आर्चर की गेंद गले पर लग गई थी।

स्मिथ का खेलना ऑस्ट्रेलिया के लिए इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि वे इस सीरीज में जबरदस्त फॉर्म में हैं। वे दो टेस्ट मैचों की तीन पारियों में ही अब तक 378 रन बना चुके हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ जमकर आग उगलते हैं स्मिथ

ऐसा नहीं है कि स्मिथ इस सीरीज में में इंग्लैंड के खिलाफ रन बना रहे हैं। इससे पहले भी वे इंग्लैंड को धोते रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने अब 25 टेस्ट मैचों कुल 2404 रन बनाए हैं। इसमें उनके नाम दस शतक और सात अर्धशतक भी दर्ज हैं। इस दौरान उनका औसत रहा 61.64 का।

पिछले ग्यारह मैचों में औसत 100 का

इंग्लैंड के खिलाफ अगर स्मिथ के पिछले ग्यारह टेस्ट मैचों के रिकॉर्ड को देखें तो ये आंकड़े बेहद हैरानी भरे हैं। इस दौरान उन्होंने 100 की औसत से 1507 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने सात शतक भी जमाए।

टेस्ट क्रिकेट में ब्रैडमैन के बाद सबसे ज्यादा औसत स्मिथ का

स्टीव स्मिथ को इसलिए भी महान क्रिकेटर की श्रेणी में रखा जाता है क्योंकि सर डॉन ब्रैडमैन के बाद टेस्ट मैचों में उन्हीं का औसत सबसे ज्यादा है। टेस्ट में स्मिथ का औसत 63.24 का है। अब तक उन्होंने 66 टेस्ट मैच खेले हैं। वहीं ब्रैडमैन के नाम 52 टेस्ट मैचों में 99.94 की औसत दर्ज है।

Show More
Manoj Sharma Sports
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned